बड़े भाई ने बड़ी बेरहमी से की छोटे भाई की हत्या

CRIME UP Special News

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के मोहनलालगंज में एक बुजुर्ग ने अपने सगे छोटे भाई की बड़ी बेरहमी से कुल्हाड़ी से काट कर हत्या कर दी। सनसनीखेज वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी बुड्ढा भाई के खून से सने कपड़ों को लेकर लोगों को ललकारता रहा। जिस व्यक्ति की हत्या हुई है वह भी बुजुर्ग ही था। हत्या की वारदात डेहवा गांव की है। गांव निवासी भभूति प्रसाद और रामशंकर मौर्या दोनों सगे भाई है।

                                                                                                   (मृतक की फ़ाइल् फोटो)

दोनों के खेत भी अगल – बगल है। जानकारी के मुताबिक 65 वर्षीय भभूति और रामशंकर अपने – अपने खेत में बने  मचान  में  रहकर खेत की रखवाली करते थे। पहले से ही वारदात को अंजाम देने की फिराक में  लगा रामशंकर अपने छोटे भाई भभूति के खेत में जाकर उससे बहस करने लगा। इसी बीच बुड्ढ़े रामशंकर ने कुल्हाड़ी से ताबड़तोड़ हमला कर भभूति की हत्या कर दी। छोटे भाई की हत्या करने के बाद आरोपी  मृतक के खून से सने कपड़ों से ग्रामीणों को ललकारता रहा।

बताया जा रहा है कि आरोपी का बेटा एक किशोरी की रेप और हत्या के मामले में 2012 से लखनऊ जेल में बंद है। बेटे के घिनौने अपराध के करण आरोपी और मृतक के परिवार में दूरियां बन गई थी और अक्सर इसी बात को लेकर दोनों में विवाद भी होता रहता था । आरोपी काफी समय से भाई की हत्या करने की फ़िराक में था लेकिन मौका न मिल पाने के कारण वह चूक जा रहा है। अचानक मौका मिला तो बुड्ढे रामशंकर मौर्या ने अपने 65 वर्षीय बुजुर्ग भाई को मौत के घाट उतार दिया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को घटनास्थल से ही गिरफ्तार कर लिया।

Posted By:- Amitabh Chaubey