पूर्व सैनिकों ने देहात कोतवाली पुलिस पर लगाये गम्भीर आरोप

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई की कोतवाली देहात में तैनात कर्मियों पर हरदोई पूर्व सैनिक वेलफेयर फाउंडेशन के पदाधिकारियों पूर्व सैनिकों ने पूर्व सैनिक के घर में घुसकर तोड़फोड़ करने के आरोप लगाकर एसपी और सीओ सिटी से मिलकर पूरे मामले की उच्चस्तरीय जांच करा कर कार्यवाही किए जाने की मांग की है। हरदोई में पूर्व सैनिक वेलफेयर फाउंडेशन के अध्यक्ष रिटायर्ड सूबेदार मेजर अशोक कुमार अग्निहोत्री के नेतृत्व में पूर्व सैनिक अधिकारियों से मिले।आरोप है कि देहात कोतवाली क्षेत्र के गौधाई पुरवा में पुलिसकर्मियों ने जमकर उत्पात मचाया है। पीड़िता शशि वर्मा ने एसपी से शिकायत करते हुए बताया कि गीता व उसके पति के साथ गांव के पप्पू, अजीत, कमल किशोर, गुड्डी, शीशमली, शैलेंद्र व गुड्डू सहित कई लोगों ने मारपीट की।

जिसमें गीता के शोरगुल से तमाम गांव वाले मौके पर पहुंच गए।उन्होंने ग्राम प्रधान को इस बात से सूचित किया। जिसकी सूचना पर ग्राम प्रधान के साथ उनके प्रतिनिधि के रूप में पीड़िता के पति महेंद्र पाल रिटायर्ड फौजी भी झगड़े को शांत कराने व उन्हें समझाने के लिए मौके पर गये।आरोप है कि इसी दौरान पीड़िता शशि वर्मा के पति 112 पर फ़ोन करके गांव में हुए झगड़े की सूचना दी। सूचना पर 112 नंबर पुलिस वाहन 2714 आई और एकपक्षीय कार्यवाही करने लगी।

पीड़िता के पति ने दोनों पक्षों के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही करने को कहा तो आरक्षी शिवप्रसाद ने रिटायर्ड फौजी की कॉलर पकड़ ली।पीड़िता के पति महेंद्र पाल ने इस हरकत की शिकायत डीएम, एसपी से करने की बात कही। पीआरवी 2711 मौके पर पहुंची और मामले को शांत कराया। आरोप है कि इसके बाद कोतवाली देहात पुलिस ने शराब पीकर गांव में आतंक मचाया। जिसमें पीड़िता शशि वर्मा के घर में करीब 40 पुलिसकर्मी लाठियों से लैस होकर पहुंचे।पीड़िता के पति महेंद्र पाल अपने बीमार पिता की दवा लेने लखनऊ गए थे।

आरोप है कि घर में चल रहे निर्माण कार्य को लाठियों से तोड़ दिया और सामान बिखेर दिया। जब पीड़िता ने कारण पूछा तो पुलिसकर्मी गालियां देने लगे।उन्होंने पीड़िता के देवर धर्मेश को पकड़ लिया और जबरिया थाने उठा ले गए। साथ ही पीडिता शशि वर्मा को हिदायत दी कि अपने रिटायर्ड फौजी पति को थाने भेज देना।इस मामले में पूर्व सैनिकों ने मांग की है कि उच्च स्तरीय जांच कराकर दोषी पुलिस कर्मियों पर कार्यवाई की जाए।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey