कौशाम्बी के शहीद जवान को नम आँखों से दी गयी “विदाई “…

UP Special News

कौशाम्बी (जनमत):- हरियाणा के हिसार में सेना का एक टैंक दुर्घटनाग्रस्त होने से कौशाम्बी जिले के रहने वाले एक सैनिक शहीद हो गए । सैनिक की मौत के बाद उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव पहुँचा तो परिजनों में कोहराम मच गया। आपको बता दे कि कौशाम्बी जिले के महेवा घाट थाना स्थित लौगावा गांव निवासी शहीद नरेश कुमार मिश्रा (सेना में सूबेदार के पद पर तैनात थे। बताया जा रहा है कि हरियाणा के हिसार में आर्मी के जवानों को टैंक चलाने की ट्रेनिंग दे रहे थे। तभी टैंक दुर्घटना ग्रस्त होकर पहाड़ी में पलट गया। जिसमें सूबेदार की मौके पर ही मौत हो गई।

सूबेदार नरेश कुमार मिश्रा के शहीद हो जाने की खबर सेना ने परिजनों को दिया और उनका पार्थिव शरीर लेकर लौगावा गांव के लिए रवाना हुए। शहीद का शव पैतृक आवास पहुँचा तो परिजनों में कोहराम मच गया और जानकारी मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ शहीद के घर पर इकट्ठा हो गई। इसी के साथ ही प्रशासनिक अमला भी मौके पर पहुच गया और शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर अधिकारियों ने श्रद्धाजंलि दी ।

इस दौरान शहीद के पार्थिव शरीर के साथ आए सेना के जवानों ने भी अपने साथी जवान को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि  दी साथ ही जिलाधिकारी ने बताया कि शहीद को राजकीय सम्मान नम आँखों से अंतिम विदाई दी गई। साथ ही शहीद के सम्मान में गांव में शहीद स्थल और उनके गांव के अन्य कामों को कराये जाने के साथ ही  परिवार के लोगों को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा. वहीँ मौजूद लोगो ने  शहीद के नाम पर नारे लगायें और सभी ने नम आँखों से शहीद नरेश कुमार मिश्रा को नम आँखों से अंतिम विदाई दी.

REPORT- RAHUL BHATT..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..