औरैया में बारिश से डूबा “फायर स्टेशन”…

UP Special News

औरैया (जनमत) :- यूपी में कई जिले में 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से जहां यूपी के कई जिले प्रभावित हुए हैं उनमें औरैया जिला अछूता नहीं रह सका है । यूपी औरैया जिले में हो रही बारिश की वजह से हालात यह हो गए हैं कि आग लगने पर जिस फायर ब्रिगेड को याद किया जाता था कि वह पानी लेकर आएगा और बुझाएगा आज वही फायर ब्रिगेड पानी में डूबा हुआ है लगभग 5 फुट तक ।
फायर स्टेशन में भरे हुए पानी को निकालने के लिए नगर पालिका परिषद औरैया व फायर विभाग की गाड़ियों की ली जा रही है मदद ।

यूपी के औरैया जनपद में लगातार हो रही 24 घंटे से अधिक समय बीतने के बाद बारिश ने अब तक का सारा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है नगरी क्षेत्रों की अगर बात की जाए तो फायर स्टेशन सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है क्योंकि फायर स्टेशन के अंदर लगभग 4 से 5 फुट तक पानी भर गया है जिसकी वजह से अंदर के सारे रिकॉर्ड भी खराब हो गया व बाहर खड़ी मोटरसाइकिल तक डूब गई है ।

फायर स्टेशन जो सबकी पानी से आग बुझाता था आज वही पानी में जलमग्न हो गया। फायर स्टेशन में भरे पानी को निकालने के लिए फायर स्टेशन की गाड़ियों की मदद ली जा रही है इसके अलावा नगर पालिका परिषद के द्वारा जरनेटर से लगा कर के भी पानी निकाला जा रहा है ।
फायर स्टेशन की अंदर भरे पानी और उसके नुकसान का जायजा लेने पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंची व नगर पालिका परिषद औरैया के अधिशासी अधिकारी भी मौजूद रहे ।पानी भरने की वजह फायर स्टेशन के पीछे बने तालाब की दीवार टूट जाने से पानी अंदर भर गया । वही बारिश के पानी के अलावा आकाशीय बिजली ने भी अछल्दा क्षेत्र में एक घर की छत के छज्जे पर गिरी जिससे छज्जे का हिस्सा गिर गया वही घर की दूसरी मंजिल में दरार पड़ गई ।

REPORT- ARUN BAJPAYEE…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…