भ्रष्टाचार के आरोप में ग़ाज़ियाबाद की पूर्व डीएम निधि केसरवानी सस्पेंड

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत):- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप ग़ाज़ियाबाद की तत्कालीन जिलाधिकारी निधि केसरवानी को निलंबित कर दिया है । साथ ही वहाँ तैनात रहे सेवानिवृत्त डीएम विमल दुबे के ख़िलाफ़ एफ़आइआर दर्ज कर कड़ी कार्रवाई करने के आदेश दिए हैं।

निधि केसरवानी चूँकि केंद्र सरकार में तैनात हैं इसलिए निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने के लिए प्रकरण भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ऑफिस ने बुधवार को ट्वीट कर इस कार्रवाई की जानकारी दी है। ट्वीट कर बताया गयि कि भ्रष्टाचार के विरूद्ध जीरो टॉलरेंस की नीति के अनुरूप मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तत्कालीन जिलाधिकारी गाजियाबाद को निलंबित करते हुए विभागीय कार्यवाही शुरू करने हेतु प्रकरण भारत सरकार को संदर्भित करने के आदेश दिए हैं। दोनों अधिकारियों पर आरोप है कि उन्होंने ग़ाज़ियाबाद में तैनात रहते हुए भूमि अधिग्रहण के मामले में ज़्यादा भुगतान नियम विरूद्ध करके चहेते लोगों को लाभ पहुँचाया।

इसके साथ ही यह भी बताया गया है कि दोषिओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर विधिक कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं। जांच आख्या उपलब्ध होने के बाद भी पत्रावली में अत्यधिक विलंब हेतु जिम्मेदार नियुक्ति विभाग के संबंधित अनुभाग अधिकारी व समीक्षा अधिकारी तत्कालीन प्रभाव से होंगे निलंबित तथा उनके एवं अनु सचिव के विरुद्ध शुरू होगी विभागीय कार्रवाई।

Posted By:- Amitabh Chaubey