एएमयू के पूर्व छात्र नेता को गिरफ्तार कर न्यायालय में किया पेश

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले अलीगढ़ में सीएए एनआरसी एनपीआर के खिलाफ विरोध प्रदर्शन के दौरान उपद्रव कराने वाले एएमयू के पूर्व छात्र नेता को गिरफ्तार कर न्यायालय में किया पेश| 15 दिसंबर को एएमयू में हुए उपद्रव और हिंसक घटनाओं को भड़काने का मुख्य आरोपी एएमयू का पूर्व छात्र सरजील उस्मानी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। लखनऊ की एटीएस टीम ने इसको पूर्वांचल से गिरफ्तार किया है।

इसके बाद आज सरजील को अलीगढ़ लाया गया और उस को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। दरअसल सरजील के खिलाफ सीएए और एनआरसी के विरोध के दौरान प्रदर्शन में छात्रों को भड़काने, भड़काऊ भाषण देकर शहर का माहौल खराब करने, बवाल कराने सहित कई संगीन धाराओं में सिविल लाइंस थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसमें अलीगढ़ पुलिस सहित प्रदेश की पुलिस इसको कई दिनों से ढूंढ रही थी। कल एटीएस को सूचना मिली कि वह पूर्वांचल में किसी स्थान पर है। इसके बाद टीम ने उसको धर दबोचा। सरजील की गिरफ्तारी से एएमयू में हुई हिंसक वारदात के खुलासे में मदद मिलेगी।

इसी शारजील पर जेएनयू के छात्र नेता सरजील उस्मानी को बुलाने का भी आरोप है। इसको लेकर भी पुलिस जांच कर रही है। अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 15 दिसंबर की रात 8:00 बजे के करीब करीब हजार बारह सौ छात्र व बाहरी युवकों की भीड़ ने पहले एएमयू के बाबे सैयद फिर पुलिस बेरी कटिंग को तोड़ा और पुलिस पर हमलावर हुए थे। अधिकारियों के काफी देर समझाने पर भी छात्र नहीं माने और लगातार पथराव करते रहे। जिसके बाद मजबूरन पुलिस को आंसू गैस छोड़कर करीब 3 घंटे मैं स्थिति को नियंत्रण किया गया। कैंपस के अंदर भी पुलिस को जाना पड़ा था। अब शारजील की गिरफ्तारी के बाद उस केस में अहम जानकारी निकल कर आएगी।

Posted By:-Ajay Kumar