महराजगंज में तानाशाह सीडीओ के खिलाफ पत्रकारों ने दिया धरना

UP Special News

महराजगंज (जनमत):- यूपी में जनपद महराजगंज के बेअंदाज मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल के अड़ियल रवैये के विरोध में मीडिया कर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन किया। सीडीओ के विरोध में प्रदर्शन करने वाले नाराज मीडिया कर्मियों ने राज्यपाल और मुख्यमंत्री को सम्बोधित अपनी मांगो का एक मांगपत्र भी एसडीएम सदर साई तेजा सलीम को सौपा है। इस दौरान प्रदर्शनकारी मीडिया कर्मियों ने बताया कि देश में लोकतंत्र है न की नौकरशाही तंत्र। जर्नलिस्ट्स प्रेस क्लब के बैनर तले जनपद महराजगंज के मीडिया कर्मियों का गुस्सा मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल के तानाशाही रवैये के खिलाफ फूट पड़ा। सीडीओ की तानाशाही के विरोध में मीडिया कर्मियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए सूबे के मुखिया और राज्यपाल से तानाशाह सीडीओ के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

दरअसल मीडिया कर्मी सीडीओ पवन अग्रवाल से इसलिए नाराज़ है क्योंकि बीतें 17 नवम्बर को फरेंदा में आयोजित तहसील दिवस के दौरान एक समाचार पत्र के सवांददाता से मुख्य विकास अधिकारी पवन अग्रवाल ने अमर्यादित व्यवहार करते हुए उसके खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल किया था। सीडीओ के इसी व्यवहार को मुद्दा बनाकर इनके खिलाफ जनपद के समस्त पत्रकारों ने विरोध प्रदर्शन किया था। इस मामले में मीडियाकर्मियों के एक प्रतिनिधिमण्डल ने जिलाधिकारी से मिलकर सीडीओ के दुर्व्यवहार की जानकारी दी लेकिन इसके बाबजूद भी सीडीओ के तानाशाही व्यवहार में किसी प्रकार का अंतर नही आया। यही वजह थी कि एक बार फिर एक जुट हुए जनपद के मीडिया कर्मियों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय पर प्रदर्शन किया।

इस दौरान जर्नलिस्ट्स प्रेस क्लब के अध्यक्ष अजय कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि सीडीओ पवन अग्रवाल यह भूल गए है कि देश में लोकतंत्र है न की नौकर शाही तंत्र। लोकतंत्र में अधिकारी को सभी की बात सुनना होता है। एक तरफ देश के प्रधानमंत्री और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पत्रकारों के सम्मान और सुरक्षा के लिए तरह – तरह की कवायद कर रहे है तो दूसरी तरफ ऐसे अधिकारी ना सिर्फ तानाशाह होने का परिचय दे रहे है बल्कि जमीनी हकीकत में देश और प्रदेश सरकार की छवि भी धूमिल कर रहे है। संरक्षक जेपी सिंह ने कहा कि ऐसे अधिकारियों पर लगाम लगाने की जरूरत है जो अपनी गरिमा और मर्यादा भूल गए है। संरक्षक सुनील श्रीवास्तव ने कहा कि ऐसा लगता है कि यह अधिकारी जानबूझकर योजनाबद्ध तरीके से पत्रकारों का अपमान कर सरकार को बदनाम कर रहा है ।

                                                                           अजय कुमार श्रीवास्तव, जिलाध्यक्ष  (प्रेस क्लब महराजगंज)

संरक्षक अनिल वर्मा और शैलेश पांडेय ने कहा कि सीडीओ का विवादों से पुराना नाता है जो काम को कम अभिमान को ज्यादा तवज्जो देते है। महामंत्री विनय नायक ने कहा कि सीडीओ के खिलाफ क्लब हर स्तर पर संघर्ष करेगा।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra