3 घंटे में अपहरण कांड का पर्दाफाश

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मडराक क्षेत्र में अपहरणकर्ताओं के द्वारा उस वक्त एक 5 वर्ष के मासूम बच्चे के अपहरण की वारदात को अंजाम दिया गया। जब मासूम बच्चा सोमवार की सुबह अपने घर से स्कूल में पढ़ने के लिए गया था। उसी दौरान स्कूल में पहुंचे अपहरणकर्ताओं के द्वारा फोन कॉल कर पीड़ित परिजनों से 5 साल के मासूम बच्चे का अपहरण करते हुए उसकी रिहाई के लिए डेढ़ लाख रुपया फिरौती की मांग की गई। पुलिस ने अपहरण की इस सनसनीखेज वारदात के 3 घंटे के अंतराल में मासूम बच्चे को अपहरणकर्ताओं के चुंगल से बरामद करते हुए बच्चे का अपहरण करने वाले किडनैपर को गिरफ्तार किया गया है गिरफ्तार किए गए 5 अपहरणकर्ताओं के कब्जे से पुलिस ने पांच तमंचे 10 जिंदा कारतूस, 3 बाइक समेत अन्य सामान बरामद किया गया है। पुलिस अपहरण के सनसनीखेज वारदात के बाद पूरे मामले की जांच पड़ताल कर तफ्तीश में जुटी हुई है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना मडराक क्षेत्र के बडोली फतेह खा गांव में सोमवार को ग्रामीणों के बीच उस वक्त अफरा तफरी और हड़कंप मच गया था। जब गांव के ही रहने वाले विनोद कुमार पुत्र देवकीनंदन के 5 वर्षीय भतीजे का अपहरण करने वाले किडनैप रो द्वारा उस वक्त किडनैपिंग की सनसनीखेज वारदात को अंजाम दिया गया था जब 5 वर्षीय मासूम बच्चा अपने घर से स्कूल पढ़ने के लिए गया था। जिसके बाद अपहरणकर्ताओं ने 5 वर्षीय मासूम बच्चे का अपहरण कर लिया गया जिसके बाद स्कूल पढ़ने गया 5 वर्षीय बच्चा जब तक नहीं पहुंचा तो परिवार के लोगों ने उसको ग्रामीणों की मदद से रिश्तेदारी सहित गांव के आसपास तलाशना शुरू कर दिया। लेकिन काफी तलाश के बाद भी अपहरण किए गए बच्चे का कोई सुराग नहीं लग सका।

पीड़ित परिवार के लोगों का आरोप है कि बच्चे का जब कोई सुराग नहीं लगा तो देर रात परिवार के लोगों को मोबाइल फोन पर आई कॉल के जरिए मालूम हुआ कि अपहरणकर्ताओं के द्वारा उनके 5 वर्षीय मासूम बच्चे का अपहरण कर लिया गया है अपहरण की बात सुनते ही परिवार के लोगों पैरों तले जमीन खिसक गए और उनके होश उड़ गए। अपरण हुए बच्चे के चाचा विनोद कुमार ने बताया कि अपहरणकर्ताओं के द्वारा उनको फोन कॉल कर बच्चे की रिहाई के लिए डेढ़ लाख रुपया फिरौती की मांग की गई। बच्चे के अपहरण और फिरौती की अपहरणकर्ताओं द्वारा की गई मांग की सूचना मिलते ही पीड़ित परिवार के लोग थाने पहुंचे और बच्चे के अपहरण किए जाने की सूचना पुलिस को दी गई थी।

वह इस पूरे मामले पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बसला के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया कि अलीगढ़ जिले के थाना मडराक पुलिस को देर रात गांव बडोली फतेह खा निवासी पीड़ित परिवार के लोगों द्वारा फोन कर देर रात करीब 9:00 बजे सूचना दी गई कि उनका 5 वर्षीय बेटा सोमवार की दोपहर करीब 11:00 बजे से लापता था। लापता हुए 5 वर्षीय बच्चे का अपहरणकर्ताओं द्वारा किए गए अपहरण के बाद डेढ़ लाख रुपया फिरौती की मांग करते हुए परिजनों को फोन किया गया था। 5 वर्षीय बच्चे के अपहरण और फिरौती की जानकारी मिलते ही पुलिस की 5 टीमें गठित की गई। बच्चे की बरामदगी के गठित की गई पुलिस टीमों के द्वारा अपहरणकर्ताओं के चुंगल से मासूम बच्चे को सकुशल बरामद करने के लिए इलाके में चारों तरफ जाल बिछा दिया गया।

जिसके बाद पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद 3 घंटे के अंतराल में 5 वर्ष के बच्चे का अपहरण करने वाले अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करते हुए बच्चे को किडनैप रो के कब्जे से सकुशल बरामद किया गया। इसके साथ ही पुलिस ने अपहरण कांड में शामिल थाना मंडरॉक क्षेत्र निवासी अखिलेश,आकाश, चमन, गुड्डू, सचिन समेत 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। जबकि पुलिस ने अपहरण के मास्टरमाइंड गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों के कब्जे से पांच अवैध तमंचा 10 जिंदा कारतूस सहित वारदात में इस्तेमाल की गई तीन मोटरसाइकिल ओर 5 मोबाइल फोन भी बरामद की गई है |

Reported By :- Ajay Kumar

Published By :-  Vishal Mishra