पूर्व मेयर पर मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन का लगाया आरोप

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जिले अलीगढ़ के थाना सासनी गेट इलाके में घर से गायब मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन कर की हिन्दू लड़के से शादी, लड़की की बहन ने प्रेस वार्ता कर  पूर्व भाजपा मेयर शकुंतला भारती पर बहला फुसला कर मुस्लिम लड़कियों के धर्म परिवर्तन करा हिन्दू लड़कों से शादी कराने के लगाए आरोप

अलीगढ़ के थाना सासनी गेट क्षेत्र में गायब हुई एक मुस्लिम लड़की फैजी के हिंदू लड़के से शादी करने के बाद आज लड़की की बहन ने पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर गंभीर आरोप लगाए हैं। लड़की की बहन आशिया सैफी ने प्रेस वार्ता कर पूर्व मेयर शकुंतला भारती पर मुस्लिम लड़कियों को बहला-फुसलाकर धर्म परिवर्तन कराकर हिंदू लड़कों के साथ शादी करवाने के गंभीर आरोप लगाए हैं। उधर पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने इन आरोपों को सिरे से खारिज किया है। पूर्व मेयर ने कहा की अगर कोई ये सिद्ध कर दे तो वो प्रदेश को छोड़ देंगी। उधर घर से गायब हुई लड़की फैजी ने हिन्दू लड़के से शादी कर ली है और कहा है कि उसने अपनी मर्जी से शादी करी है उसके ऊपर किसी ने दबाव नहीं बनाया है। लड़की फैजी की बहन आशिया सैफी के प्रेस कॉन्फ्रेंस करने के दौरान ही मौके पर पुलिस पहुंच गई और जिस जगह प्रेस वार्ता हो रही थी उसके मकान के मालिक को पूछताछ के लिए थाना सिविल लाइन ले आई। फिलहाल पुलिस ने प्रेस वार्ता कर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर आशिया व उनके साथियों के खिलाफ सिविल लाइन्स में मामला दर्ज करा दिया है। पूरे मामले पर जांच की बात कह रही है।

दरअसल थाना सासनी गेट के सराय सुल्तानी की रहने वाली फैजी नाम की लड़की 7 अगस्त को घर से गायब हो गई। उसके जीजा परवेज ने थाना सासनी गेट थाने में उसके घर से भागने की रिपोर्ट ऋषभ पुत्र सुनील, निवासी बाबरी मंडी के खिलाफ दर्ज करा दी। परवेज ने आरोप लगाए कि वह घर के गहने व रुपए देकर ऋषभ के साथ फरार हो गई है साथ ही वह ऋषभ के साथ धर्म परिवर्तन करके इस शादी कर रही है। पुलिस ने परवेज की शिकायत पर धारा 363, 366 के तहत मामला दर्ज कर लिया व् लड़की की तलाश में लग गई। उधर लड़की की बहन आशिया सैफी ने पूर्व मेयर शकुंतला भारती के ऊपर मुस्लिम लड़कियों को गायब कर करवाकर धर्म परिवर्तन करा हिंदू लोगों के साथ शादी करने के आरोप लगाते हुए ट्वीट किया। परसों पुलिस ने लड़की को बरामद करके मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया। तब लड़की ने बयान दिए कि वह बालिग है और उसने अपनी मर्जी से ऋषभ के साथ शादी की है।

घर से गायब हुई लड़की की बड़ी बहन आसिया सैफी ने आज प्रेस वार्ता कर पूर्व मेयर शकुंतला भारती के खिलाफ आरोप लगाए आसिया ने कहा की मेरी बहन 7 तारीख से घर पर नहीं है। जब मैंने एफआइआर कराई थाना सासनी गेट में तो और पुलिस के पास गई तो पहले तो पुलिस टालती रही लेकिन जब पुलिस को मीडिया को बुलाने की धमकी दी तब मैंने देखा कि तत्काल पुलिस ने थोड़ी देर बाद ही मेरी बहन को हाजिर कर दिया। वह पूर्व मेयर शकुंतला भारती के साथ गाड़ी में आई थी। शकुंतला भारती मेरी बहन को अपने साथ ही रखे हुए थी। वह मुस्लिम लड़कियों का धर्म परिवर्तन करा रही है। उन्होंने मेरी बहन का उन्होंने धर्म परिवर्तन करा दिया है। यह सब एक टीम है और शकुंतला भारती क्यों मुस्लिम लोगों के मामले में इंटरफेयर करती हैं। मेरी बहन से मुझे बात भी नहीं करने दी।

उधर पूर्व मेयर शकुंतला भारती ने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज किया है। शकुंतला भारती ने कहा कि यह आरोप बिल्कुल गलत है। अगर कोई यह कह दे कि शकुंतला भारती धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम लड़कियों को दबाव बनाकर उनकी शादी कराती है। शकुंतला ने कहा की वह यह चेतावनी देती है या तो सिद्ध करें नहीं तो मैं प्रशासन से मांग करती हूं कि इन लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए। मैं अपने आप में इतना अवश्य कहूंगी कि यदि अगर शकुंतला भारती को इस लड़की के धर्म परिवर्तन के बारे में अगर पता हो तो मैं उत्तर प्रदेश छोड़ कर सूरत नहीं दिखाऊंगी। या वह सिद्ध करें। सिद्ध नहीं कर सकते तो इस तरह की बातें ना करें। ये लोग शकुंतला भारती की छवि खराब करना चाहते हैं

हमने फैजी नाम की उस लड़की से बात की जिसके गायब होने की बात उसकी बड़ी बहन आशिया कर रही थी। फैजी ने बताया कि उसने आर्य समाज मंदिर में ऋषभ नामक युवक के साथ शादी कर ली है और अब उसका नाम प्रीति है। यह शादी 10 अगस्त को आर्य समाज मंदिर अलीगंज,लखनऊ में हुई। फैजी से प्रीति बनी लड़की ने बताया कि मेरी किसी ने जबरदस्ती शादी नहीं कराई है। मैंने अपनी मर्जी से शादी की है। यह मेरे घर पर आते थे उस तरह से मेरी मुलाकात इनसे हुई। मुझ पर किसी का भी दवाब नहीं था। मैंने अपनी मर्जी से शादी की है। पूर्व मेयर से कोई लेना देना नहीं है। मेरी बहन ने जो आरोप लगाया है वह गलत है। मेरी बहन नहीं चाहती है कि मैं इन लोगों के साथ रहूं। वह इन लोगों के साथ दुर्व्यवहार करती है। फैजी उर्फ़ प्रीति अपने ससुराल में रह रही है।

प्रीति उर्फ फैजी के पति ऋषभ ने बताया कि मैंने फैजी से शादी की है जो सराय सुल्तानी की रहने वाली है। मेरा इसके घर पर आना जाना था। इसकी बड़ी बहन नाजिया मुझे घर पर बुलाती थी। इस बीच में हमारा प्रेम प्रसंग हो गया और हम दोनों एक दूसरे के संबंध में आए और हमने 10 तारीख को आर्य समाज मंदिर में शादी कर ली। हमारे 2 साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था जिस तरह आरोप लग रहा है यह आप फैजी से पूछ सकते हैं कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है। वह अपनी मर्जी से मेरे साथ ही है। मेरा और मेरे परिवार का कोई दवाब नहीं है। शकुंतला भारती के पास मैं खुद गया था प्रोटेक्शन के लिए कि मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है। इसमें आप मेरी मदद करें। तो उन्होंने प्रशासनिक रूप से मेरी मदद की थी वह भी शादी होने के बाद। शादी होने से पहले तो मेरे परिवार तक नहीं पता था कि मैं कहां हूं। जब मैं शादी होने के बाद उनके पास गया तो प्रशासन के यहां वह मुझे ले गई। उनका कोई रोल नहीं है।

अलीगढ़ के एसपी सिटी अभिषेक ने बताया कि सिविल लाइन क्षेत्र में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस हुई थी। सासनी गेट थाना क्षेत्र में 7 अगस्त को एक मुकदमा लिखा गया था। उस संबंध में जो पीड़िता थी उसको बरामद किया गया था पुलिस द्वारा और उसके हाई स्कूल सर्टिफिकेट के अनुसार वो लड़की बालिग थी और मजिस्ट्रेट के सामने उसके बयान कराए गए। उसने उसमें अपने को स्वेच्छा से जाना बताया और उसमे विवेचना प्रचलित अग्रिम कार्रवाई की जा रही है। उसी विवेचना को लेकर पीड़िता की बड़ी बहन ने सिविल लाइन्स क्षेत्र में प्रेस वार्ता की।उसने उसमें आपत्तिजनक टिप्पणी की थी दो समुदाय को लेकर । प्रेस वार्ता जो की गई थी वह विवेचना के संबंध में थी और विवेचना के संबंध में सांप्रदायिक कमेंट किए गए थे इसी संबंध में तत्काल अभियोग पंजीकृत किया गया और दो व्यक्तियों को हिरासत में लिया गया है।

Posted By:- Ajay Kumar