मुगल बादशाहों के नाम पर रखे शौचालय के नाम

UP Special News

जालौन(जनमत):- पूरे देश में ज्ञानवापी, ताजमहल को लेकर सियासी माहौल गर्म है। ऐसे में मुस्लिम समुदाय उसे अपनी मस्जिद तथा हिंदू समुदाय शिवलिंग का स्थान मान कर चल रहे है।

ऐसे में जालौन में कुछ अराकतत्वों ने रातों रात उरई के बने अलग-अलग शौचालय के नाम मुगल शासकों के नाम पर रखकर बाल पेंटिंग करा दी, यह देख लोगों में चर्चा शुरू हो गई।मुगल शासकों के नाम पर नाम रखे जाने से मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

बता दे कि वर्तमान में ज्ञानवापी, ताजमहल को लेकर सियासी माहौल गर्म है। वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद को मुस्लिम समुदाय अपना मान रहे हैं, जबकि हिंदू संगठन उसे भगवान शिव का मंदिर कह रहे हैं, वहीं आगरा के ताजमहल को हिंदू संगठन के लोग तेजो महादेव का मंदिर बताकर उसके 22 कमरे खोलने की मांग कर रहे है।

ऐसे में जालौन के उरई में कुछ अराजक तत्वों द्वारा रातों रात नगर में बने शौचालयों के नाम मुगल शासकों के नाम पर रख दिए गए जिनमें बाबर, हुमायूं, अकबर, औरंगजेब, खिलजी, मुहम्मद गजनबी के नाम पर इन शौचालयों की बॉल पेंटिंग कराई गई है। इसके बारे में सुबह के वक्त पता चला जब लोग वहां से निकले और उन्होंने शौचालय तथा पेशाब घर के नाम मुगल शासकों के नाम पर देखें तो लोगों में चर्चा शुरू हो गई।

वहीं अराजकतत्वों द्वारा मुगल शासक अकबर, बाबर, हुमायूं और औरंगजेब के नाम से शौचालय और पेशाबघर के नाम रखे जाने से मुस्लिम समुदाय के लोगों में आक्रोश है।वहीं इस मामले में जालौन के पुलिस अधीक्षक रवि कुमार ने कार्रवाई की बात कही है।

Reported By:- Vishnu Pandey

Posted By:- Amitabh Chaubey