महिला को घूस का पैसा लौटाने वाले लेखपाल को नौतनवा एसडीएम ने किया सस्पेंड

CRIME UP Special News

महराजगंज (जनमत):- नौतनवा आवासीय जमीन का पट्टा दिलाने के नाम पर बीस हजार रुपये का घूस लेकर वापस करना एक लेखपाल को महंगा पड़ गया। इस मामले में नौतनवा तहसील में हंगामें के बाद एस0डी0एम प्रमोद कुमार ने आरोपित लेखपाल सूरज को बुधवार को सस्पेंड कर दिया। नौतनवा क्षेत्र के हथियहवा गांव की मीना नाम की एक महिला ने परिवार के सदस्यों व ग्रामीणों के साथ मंगलवार को नौतनवा तहसील में हंगामा कर दिया।

महिला का आरोप था कि एक साल पहले लेखपाल सूरज को वह जमीन का पट्टा दिलाने के नाम पर बीस हजार रुपया दी थी। पर, एक साल तक जमीन का पट्टा नहीं मिला। इस पर वह लेखपाल सूरज से पैसा वापस करने के लिए कहने लगी। महिला के मुताबिक लेखपाल पैसा देने में टाल-मटोल कर रहा था। मंगलवार को मीना अपने परिजनों व ग्रामीणों के साथ लेखपाल सूरज को ढूंढते हुए नौतनवा तहसील में पहुंच गई। संयोग से लेखपाल भी तहसील परिसर में ही मिल गया। इस पर महिला उसे रोक कर घूस का पैसा वापस करने की मांग करने लगी।

पहले लेखपाल ने उसे समझा कर शांत कराने का प्रयास किया। लेकिन महिला हंगामा करने लगी। इस पर भीड़ जमा हो गई। लोग पूरे घटनाक्रम को अपने मोबाइल कैमरे में कैद करने लगे। महिला का कहना है कि हंगामें के बाद लेखपाल सूरज ने घूस का पैसा वापस कर दिया। इसके बाद वह घर चली गई, लेकिन हंगामा की खबर वायरल हो गई। इस मामले में एसडीएम नौतनवा प्रमोद कुमार ने बताया कि आरोपित लेखपाल सूरज को सस्पेंड कर दिया गया है। मामले की जांच तहसीलदार अशोक कुमार गुप्ता को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:-Vijay  Chaurasiya