थाने की महिला बैरक की छत पर….. प्रेम प्रसंग में बरामद की गई लड़की ने लगाई “छलांग”…  

UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- अलीगढ़ जिले के थाना विजयगढ़ थाना परिसर की महिला बैरक के छत से प्रेम प्रसंग में बरामद की गई एक लड़की ने पुलिस कस्टडी के दौरान महिला पुलिस अभिरक्षा में महिला बैरक की छत पर पहुंचकर देर रात थाने की छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की गई है। थाने की छत से कूदकर लड़की द्वारा की गई आत्महत्या की कोशिश के बाद आनन-फानन में लड़की को अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जहां उसका उपचार जारी है। आपको बता दें 28 अप्रैल को लड़की एक लड़के के साथ अपने घर से चली गई थी। जिसके बाद लड़की के पिता ने लड़की को बहला-फुसलाकर ले जाने के आरोप में थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया था।

अलीगढ़ के थाना विजयगढ़ थाना परिसर की महिला बैरिंग से पुलिस महकमे में हड़कंप मचा देने वाली एक सनसनीखेज खबर निकल कर सामने आई है। जहां एक लड़के के साथ बहला-फुसलाकर गई लड़की को पुलिस ने बरामद किया। जिसके बाद लड़की ने थाने के अंदर पुलिस कस्टडी के दौरान महिला बैरक की छत के ऊपर पहुंचकर छत से कूदकर आत्महत्या करने की कोशिश की गई है। पुलिस कस्टडी में लड़की द्वारा छत से कूदकर की गई आत्महत्या की कोशिश के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में लड़की को अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहां उसकी हालत चिंताजनक बनी हुई है। आपको बताते चलें कि थाना पिसावा क्षेत्र में कुछ दिन पहले ही एक 55 वर्षीय बुजुर्ग सगीर की मौत हो गई थी। जहां मृतक के बेटे अपने मौत का जिम्मेदार पुलिस को ठहराया था। लेकिन पुलिस ने अपना पूरी तरह से पल्ला झाड़ते हुए पुलिस कस्टडी में हुई मौत का ठीकरा उसके ही परिजनों पर थोप दिया गया था। मामला बढ़ा तो पुलिस ने बेटी की अतिरिक्त तहरीर पर 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। ऐसा ही कुछ मामला इस लड़की को बरामद होने के बाद निकल कर सामने आ रहा है। जहां पुलिस अब लड़की के थाने की महिला बैरक की छत से कूदने के बाद उसके पिता द्वारा थाने पर पहले दर्ज कराई गई एफ आई आर के बाद पुलिस अब एक अतिरिक्त f.i.r. उस लड़के से खिलाफ दर्ज की गई है पुलिस द्वारा पिता की तहरीर पर अतिरिक्त दर्ज की गई f.i.r. में आरोप लगाया है कि लड़के द्वारा नाबालिग लड़की को इतना बहलाया फुसलाया गया कि लड़की को आत्महत्या करने के लिए विवश होना पड़ा। लेकिन यहां बड़ा सवाल खड़ा होता है कि 28 अप्रैल को दर्ज हुए मुकदमे के बाद पुलिस ने लड़की द्वारा उठाए गए आत्मघाती कदम के बाद ही आखिर क्यों देर रात लड़की के पिता की तहरीर पर अतिरिक्त मुकदमा लड़के के खिलाफ पंजीकृत किया गया। बरहाल पुलिस ने एसपी ग्रामीण को पूरे घटनाक्रम की जांच करते हुए विस्तृत रिपोर्ट एसएसपी को प्रेषित करने के आदेश दिए गए हैं।

आपको बता दें, विजयगढ़ थाना क्षेत्र की 19 वर्षीय युवती कुछ समय पहले एटा जिले के पिलुवा के गांव बादामपुर निवासी आकाश के साथ प्रेम प्रसंग में घर से चली गई थी. जिसका मुकदमा 28 अप्रैल को विजयगढ़ थाने में आकाश के खिलाफ दर्ज कराया गया था. मुकदमें में युवती के परिजनों ने उसकी उम्र नाबालिग बताई थी. वही पुलिस जांच में पाया गया कि युवती युवक संग गुजरात के सूरत में है. वही 5 मई को दोनों एटा वापस आ गये. इस खबर पर विजयगढ़ पुलिस ने दबिश दी. तो युवती बरामद हो गई. लेकिन प्रेमी आकाश भागने में सफल हो गया. बरामदगी के बाद युवती को विजयगढ़ थाने लाया गया. जहां उसे महिला बैरक की दूसरी मंजिला इमारत में रखा गया था. हालांकि यहां महिला सिपाही शिखा की निगरानी में युवती को रखा गया और बुधवार को सुपुर्दगी का निर्णय होना था. लेकिन देर रात युवती ने महिला बैरक की दो मंजिला इमारत से छलांग लगा दी. जब युवती तेज आवाज के साथ नीचे गिरी. तो महिला पुलिस कर्मियों की नजर उस पर पड़ी और आनन-फानन में इसकी सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी गई. वहीं युवती को गंभीर चोटें आई हैं और उसे जेएन मेडिकल कॉलेज में उपचार के लिए भर्ती कराया गया है।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…