गैस सिलेंडर फटने से एक व्यक्ति की मृत्यु

UP Special News

बलरामपुर (जनमत):- थाना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला गदुराहवा बलरामपुर में मोहम्मद रजा पुत्र स्वर्गीय अब्बास जो फेरी लगाकर चूड़ी व्यवसाय का कार्य करते थे सुबह शुबरा बेगम पत्नी मोहम्मद रजा नाश्ता बना रही थी इसी दौरान सिलेंडर में ब्लास्ट हो गया जिसमें घटनास्थल पर ही ननकन पुत्र शहादत अली जो इनका भांजा था उस की मृत्यु हो गई।

सूचना पर तत्काल क्षेत्राधिकारी नगर मनोज कुमार यादव एवं प्रभारी निरीक्षक कोतवाली नगर पुलिस टीम के साथ पहुंच कर घायल शुबरा बेगम व उनकी बेटी रूबी को तत्काल इलाज हेतु अस्पताल में भर्ती कराया।उक्त प्रकरण की गहनता से जाँच के उपरांत यह ज्ञात हुआ है कि उपरोक्त भवन में निवास करने वाला मोहम्मद रज़ा का भाई अकरम एक लाइसेंसधारी पटाखा व्यवसायी है, जिसको बिजलीपुर थाना कोतवाली नगर में पटाखों  के भंडारण के लिए गोदाम निर्धारित है, किंतु गोदाम में कुछ विवाद के कारण इसने अपने पटाखों को चोरी छिपे अपने घर में शिफ्ट कर लिए।

इन्हीं पटाखों में विस्फोट के कारण यह दुर्घटना हुई है। जिसको छिपाने के लिए गैस सिलेंडर ब्लास्ट की कहानी पुलिस के सम्मुख प्रस्तुत की गई। वरिष्ठ अधिकारी और फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुच कर जाँच कर रही है।

Posted By:-Gulam Nabi