प्रियंका गांधी ने उतरौला के केजी इंटर कॉलेज में जनसभा को किया संबोधित

UP Special News राजनीति

बलरामपुर (जनमत):- कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव व उत्तर प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रियंका गांधी विधानसभा उतरौला (293) पहुंची। यहां उन्होंने एम वाई उस्मानी इंटर कॉलेज में जनसभा को संबोधित किया। जनसभा को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि किसानों, युवाओं व महंगाई, बेरोजगारी के मुद्दे पर सरकार को जमकर घेरा और बसपा, सपा व भाजपा पर धर्म व जाति की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि पिछले 30 वर्षों से प्रदेश में धर्म व जाति की राजनीति हुई। इसी का फायदा उठाकर नेता राजनीति चमकाते आ रहे हैं। ऐसे दल सत्ता में आने के बाद अपने उद्योगपति मित्रों की स्थिति सुधारने लगते हैं।

गरीबों की स्थिति वैसी ही बनी रहती है।सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सत्तर लाख रोजगार देने वादा कर सत्ता में आई बीजेपी ने केवल चार लाख लोगों को ही नौकरी दी और शेष लोगों को नौकरी क्यों नही दिया ? यह सरकार झूठी सरकार है केवल नौजवान, किसानों, मजदूरों को दिखा दिया है। पीएम खुद को अंतर्यामी बताते हैं लेकिन पांच साल से किसानों की समस्या बनी आवारा पशुओं की जानकारी उन्हें इस चुनाव में हो पाई। आज बहन बेटियां फसलों को बचाने के लिए खेतों की चौकीदारी कर रही हैं। हर वर्ग कम आय की समस्या से जूझ रहा है। आर्थिक स्थिति खराब होने की शिकायत सभी कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह बेटी की शादी के समय लड़के की नीयत देखी जाती है। उसी तरह नेताओं की नीयत पहचानने की जरूरत है।

मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कोरोना काल से लेकर बड़ी घटनाओं में भी बाहर नहीं निकलीं। अखिलेश यादव ने भी सीएए, महिला उत्पीड़न जैसे मामलों में भी आंदोलन नहीं किया। दोनों दलों के नेता बीजेपी से समझौता कर सकते हैं, लेकिन कांग्रेस कभी भी बीजेपी से समझौता नहीं करेगी। कॉंग्रेस के समय के सारे सरकारी प्रतिष्ठान उद्योगपति मित्रों को बेचे जा रहे हैं। बीजेपी की सरकार लोगों को निकम्मा बना रही ताकि बेरोजगारी, सड़क, शिक्षा, चिकित्सा जैसे मुद्दों पर सवाल न पूछे जाएंँ। उन्होंने दावा किया कि हम प्रदेश में बारह लाख रोजगार देंगे व रिक्त पदों पर भर्तियां होंगी ।

उन्होंने अपने संबोधन में कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह धीरू को जिताने के लिए आप लोगों से अपील कर रही हूं और उन्होंने अपने घोषणा पत्र के बारे में बताते हुए कहा कि किसानों के कर्ज माफी,लड़कियों को स्कूटी जैसी अनेक योजनाओं का लाभ दिया जायेगा। जनसभा में कांग्रेस प्रत्याशी धीरेंद्र प्रताप सिंह ‘धीरू”हमला बोलते हुए भाजपा विधायक पर निशाना साधा और सपा प्रत्याशी को पैराशूट प्रत्याशी बताया और अपने समर्थन में वोट मांगा।इस मौके पर नसीमुद्दीन सिद्दीकी, डॉ0 हामिद ख़ालिउल्लाह, चंदशेखर,साद अशरफ खान,फकरुद्दीन प्रधान प्रतिनिधि ईटई रामपुर,सविता सिंह समेत काफी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Gulam Nabi