बालक बालिकाओं ने निकाली स्वच्छता रैली, बेटी बचाओ तथा बेटी पढ़ाओ का दिया संदेश

UP Special News

बहराइच(जनमत):- पीएम मोदी और सीएम योगी के  स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने के लिए उत्तर प्रदेश के बहराइच में स्कूली छात्र –  छात्राओं ने जागरूकता रैली निकाली। रैली के जरिये स्कूली बच्चो ने  स्वच्छता के साथ ही बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ और देश में लिंगानुपात  को बरकरार रखने का भी संदेश दिया।

विहान बालक – बालिका आवासीय विद्यालय के स्टूडेंट्स  द्वारा  स्वच्छता संबंधी तख्तियां और बैनर लेकर नारे लगाते हुए जागरूकता रैली कटी  चौराहे से शुरू हुई और कलेक्ट्रेट परिसर में आकर सम्पन्न हो गई। यहां पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा देहात संस्था की ओर से दी गई एक किट भी बच्चो को दी गई।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार और प्रदेश सरकार द्वारा बालिकाओं के लिए बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,कन्या, सुमंगला योजना समेत तमाम  योजनाएं चलाई जा रही हैं जिनका प्रमुख उद्देश्य समाज में बेटियों को अच्छी शिक्षा देकर समाज की मुख्यधारा में लाना है और समाज से बेटा-बेटी के भेदभाव को मिटाना है। इसके साथ ही समाज में स्वाभाविक लिंगानुपात को भी बरकरार रखना है जिससे हमारे समाज की सामाजिक संरचना बरकरार रहे।