पुलिस भर्ती परीक्षा पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

UP Special News

एटा (जनमत):- समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव बुधवार की देर रात्रि एटा के जलेसर कस्बे में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे थे ।जहां समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा साथ ही  पुलिस भर्ती परीक्षा पर गंभीर सवाल उठाये है और  उन्होंने कहा कि  हाल में ही प्रदेश में आयोजित हुई पुलिस भर्ती परीक्षा की जांच के साथ साथ दुबारा परीक्षा होनी चाहिए। अखिलेश यादव ने कहा कि नौकरी न देनी पड़े इसलिए सरकार ने पुलिस भर्ती पेपर लीक कराया गया है ।

जो परीक्षा जिस मकसद से करानी थी, उस मकसद से नहीं हुई। नौजवान मांग कर रहे हैं कि परीक्षा दाेबारा हो। हर जगह लोग तख्ती लेकर सड़कों पर खड़े हैं। सरकार डबल इंजन का वादा कर रही है। डबल इंजन की सरकार परीक्षा लीक कर रही है। अब तक जो भी परीक्षाएं हुई हैं, उन सभी में पेपर लीक हुए हैं।

कैसे उम्मीद कर सकते हैं कि नौजवानों के सपने पूरे होंगे। नौजवान कई वर्ष तक तैयारी करते हैं। इसके बाद परीक्षा देकर नौकरी पाना चाहता है। सरकार ठीक समय पर नौकरी नहीं निकालती और अगर निकालती भी है तो पेपर लीक कर देती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि फाइव ट्रिलियन डालर का सपना देख रही भाजपा को समझना चाहिए कि किसानों की आय बढ़े बिना यह सपना पूरा नहीं होगा।उन्होंने कहा कि एक तरफ तो किसानों के मसीहा चौधरी चरन सिंह को भारत रत्न देती है वही दूसरी ओर किसानों के साथ छल, कपट करके लाठी-बंदूक चलवा रही है।अखिलेश ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड के जरिये बीजेपी ने पीछे से सबसे ज्यादा लाभ उठाया है। बीजेपी ने जिन उद्योगपतियों से लाभ लिया है उनके नाम उजागर करने चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस से समझौते और राहुल गाँधी की न्याय यात्रा में सपा के शामिल होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जब कार्यक्रम बनेगा तब आपको बता दिया जायेगा। स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा से इस्तीफ़ा देने पर उन्होंने कुछ नहीं कहा बोले गठबंधन को आगे बढ़ाना है, चुनाव डिक्लेयर होने वाले है उसकी तैयारी करनी है। पीडीए को मुख्य मुद्दा बनाने पर अखिलेश ने कहा पीडीए ही बीजेपी का सफाया करेंगी।

Reported By- Nand Kumar 

Published By- Ambuj Mishra