जल जीवन मिशन के काम का हुआ “स्थलीय निरीक्षण”…

UP Special News

 हमीरपुर (जनमत):- यूपी के हमीरपुर जिले में प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव ने जल जीवन मिशन के कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया, वही पत्योरा गांव में बिछाई गई पाइप लाइन की गुणवत्ता की नियमित रूप से जांच के आदेश दिए। योजना के अंतर्गत होने वाले सभी कार्य को गुणवत्ता और ढंग से किया जाए तथा अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी की गई।

हमीरपुर नमामि गंगे एवं ग्रामीण पेयजल आपूर्ति विभाग की प्रमुख सचिव अनुराग श्रीवास्तव हमीरपुर पहुंचकर पत्योरा गांव में जाकर भ्रमण किया व पेयजल योजना के कार्यो का स्थलीय निरीक्षण किया वहीं पेयजल योजना की प्रगति के संबंध में विभिन्न बिंदुओं के संबंध में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने कहा कि गांव में बिछाई गई पाइप लाइन की गुणवत्ता की नियमित रूप से जांच की जाए तथा सभी कार्य गुणवत्ता पूर्ण ढंग से किए जाएं और पाइप लाइन बिछाने में जो भी रोड क्षतिग्रस्त हुई है पेयजल योजना के अंतर्गत 148 गांव लाभान्वित होंगे, गांव में लाइन के माध्यम से 20 से शुद्ध पेयजल प्राप्त हो सकेगा। इस योजना के अंतर्गत कुल 3 लाख 5 हजार 150 लोग लाभान्वित होंगे। प्रमुख सचिव ने बताया कि दिसंबर तक इस पाइपलाइन पेयजल योजना को पूरी क्षमता के साथ क्रियाशील कर दिया जाएगा।

REPORT- KARMENDRA TIWARI… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…