दुर्गा पूजा पंडाल में लगी आग से मचा “हडकंप”…

UP Special News

भदोही (जनमत):– जहाँ एक तरफ देश में नवरात्री का पर्व बड़ी धूम धाम से मानाया जा रहा है वही उत्तर प्रदेश के जनपद भदोही से एक बड़ी खबर सामने आ रही है मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर शाम एक दुर्गा पूजा पंडाल में अचानक आग लग गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धू-धूकर जलने लगा। पंडाल में मौजूद माँ दुर्गा के भक्तो में भगदड़ मच गई लोग अपनी जान बचाने के लिए इधर उधर भागने लगे प्राप्त जानकारी के अनुसार आग की चपेट में आने से 66 लोग आग की चपेट में आने से झुलस गए। झुलसने वालों में महिलाएँ और बच्चे अधिक हैं। आग इतनी भीषण थी कि ऊँची लपटें देख हर कोई सहम उठा।

पूरी घटना जिले के औराई थाना क्षेत्र अंतर्गत नरथुआ गाँव का है। आग की सूचना सूचना मिलते डीएम-एसपी व कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी और दमकल टीम पहुँची । झुलसे बच्चों और महिलाओं को सीएचसी समेत कई निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया। पंडाल काफी आकर्षक होने से यहाँ नवरात्र में भीड़ जुटती है। रविवार रात करीब 8 बजे 150 से अधिक लोग पंडाल में मौजूद थे। लोग आरती में शामिल होकर जयकारा लगा रहे थे।

पंडाल में डिजिटल शो भी चल रहा था। इसी दौरान अचानक आग लग गई। जिसे देख वहां भगदड़ मच गई। देखते ही देखते पूरा पंडाल धू-धूकर जलने लगा। मौके पर चीखपुकार मच गई। जिसे जिधर से रास्ता मिला भागने लगा। वहीं, मौके पर मौजूद जिलाधिकारी गौरांग राठी ने बताया कि पंडाल में डेढ़ सौ से अधिक लोग मौजूद थे ।

आग की चपेट में आने से 66 लोग झुलसे हैं। झुलसे लोगो को बीएचयू व कपिलचौरा रेफर किया गया है। 10 लोगों का स्थानीय अस्पताल में इलाज चल रहा है। मिली जानकारी के अनुसार 5 लोगो को आग ने अपने आगोश में ले लिया अन्य झुलसे लोगों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र औराई, सूर्या ट्रॉमा सेंटर सहित अन्य निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है जिनका इलाज चल रहा है । इसी के साथ ही ग्रीन कॉरिडोर बनाकर लोगो को अस्पताल में उपचार के लिए पहुचाया गया.

REPORT- ANAND TIWARI… 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..