रंगदारी न देने पर बदमाशों ने “व्यापारी” को मारी गोली

CRIME UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के  जनपद प्रतापगढ़ का रानीगंज इलाका बना अपराधियों की ऐशगाह! रंगदारी न अदा करने पर व्यापारी को बदमाशों ने मारी गोली, बेखौफ बदमाशों ने दुकान पर चढ़कर काउंटर पर बैठे इलेक्ट्रॉनिक कारोबारी अशोक मौर्य को मारी गोली। रानीगंज बाजार में सरेशाम व्यापारी को गोली मारने की घटना से फैली सनसनी, थाने से चंद कदमों की दूरी पर बदमाशों ने दिया दुस्साहसिक वारदात को अंजाम। एक सप्ताह पहले बदमाशों ने फोन पर मांगी थी 5 लाख की रंगदारी, घटना के बाद व्यापारियों में जबरजस्त आक्रोश। आनन -फानन में घायल को ले जाया गया सीएचसी, जहा से डॉक्टरों ने किया मेडिकल कालेज रेफर।

रात में हुई वारदात के विरोध में सोमवार की सुबह रानीगंज बाजार में व्‍यापारी जुटने लगे। करीब साढ़े नौ बजे बाजार की दुकानें बंद कर दीं। साथ ही अन्‍य दुकानों को भी बंद करवाई। इसके बाद बाजार में व्यापारियों के विरोध प्रदर्शन किया। व्‍यापारियों ने पुलिस की उदासीनता पर आक्रोश जताया। व्‍यापारियों के विरोध प्रदर्शन के चलते रानीगंज में पौन घंटे तक जाम लग रहा।

रानीगंज थाना क्षेत्र के भागीपुर निवासी अशोक कुमार मौर्य पुत्र बचई राम मौर्य की रानीगंज में इलेक्ट्रानिक की दुकान है। करीब 10 दिन पहले उन्हें अज्ञात व्यक्ति ने फोन करके पांच लाख रुपए रंगदारी मांगी थी। इसकी शिकायत उन्होंने 25 मई को रानीगंज थाने में की थी। उनके परिवार का आरोप है कि पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की और न ही उन्हें सुरक्षा प्रदान की।

रविवार की रात में करीब आठ बजे अशोक कुमार मौर्य दुकान पर बैठे थे। इसी दौरान बाइक सवार बदमाश पहुंचे और उन पर फायर कर दिया। गोली उनके पैर में लगी। इसके बाद बदमाश फरार हो गए। आसपास के लोग उन्हें सीएचसी रानीगंज ले गए। वहां से उन्हें जिला मुख्यालय स्थित राजा प्रताप बहादुर अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां से प्रयागराज के एसआरएन अस्‍पताल रेफर किया गया।

व्यापारी के भाई शिवलाल ने बताया की पांच लाख की रंगदारी मांगी गई थी। इस मामले में शिकायत करने के बाद ही पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। वही पुलिस के रवैया को लेकर व्यापारियों में आक्रोश व्याप्त है। एसओ सर्वेश कुमार सिंह का कहना है कि व्यापारी के पैर में गोली लगी है, उन्हें अस्पताल भेजा गया है और बदमाशों की तलाश की जा रही है।

Reported by- Vikas Gupta

Publised By – Vishal Mishra