मरीज का स्टेचर पर हो रहा इलाज

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद प्रतापगढ़ में कोरोना महामारी में जिला अस्पताल में बेड खाली नहीं है। वह जिला अस्पताल में भी ऐसे मरीजों को बेड नहीं मिल पा रहा है जो शुगर के पेशेंट और दुर्घटना और गंभीर मामलों के मरीज आ रहे हैं एक तरफ जहां मरीज जिला अस्पताल में इलाज के लिए लाए जा रहे हैं लेकिन बेड ना होने की वजह से अब मरीजों को स्टेशन पर ही भर्ती करके डॉक्टर इलाज कर रहे हैं एमरजैंसी वार्ड में 18 वर्ड का अस्पताल पुरे तरीका से फुल हो गया है।

मरीज का स्टेचर पर हो रहा इलाज

वही मरीज के साथ आए बजरंगी ने बताया कि मेरी मां को शुगर हो गया है। और हम जिला अस्पताल में भर्ती कराया आधे घंटे से स्टेचर पर लिटा कर के इलाज किया जा रहा है। सुई लगाकर डॉक्टर चले गए हैं। अब देखते हैं बेड खाली है या कैसे इलाज होता है। वही बजरंगी भूपियामऊ के रहने वाले हैं बजरंगी की माता का शुगर हाई हो गया था तो उन्होंने जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां आधे घंटे से डॉक्टरों ने स्ट्रेचर पर ही लेटा करके इलाज कर रहे जब हमने इस मामले पर सीएमएस पीपी पांडे से बात की गई तो उन्होंने बताया कि इस समय जो भी मरीज आ रहे हैं सबको एक ही समस्या है|

वह सांस लेने की दिक्कत हो रही है जब मरीज स्टेचर से लेकर अस्पताल जाते हैं तो डॉक्टर सबसे पहले उनको ऑक्सीजन और ट्रीटमेंट करने लगते हैं ऐसे में यह नहीं कह सकते कि जिला अस्पताल में बेड नहीं खाली बेड पर्याप्त मात्रा में है लेकिन उन्हें सबसे पहले इलाज किया जाता है जिससे कि उनकी जान बचाई जा सके।

Posted By:- Amitabh Chaubey

Reported By:- Vikash Gupta