पाकिस्तान में सियासी जंग का आज होगा “फैसला”…

UP Special News

देश/विदेश (जनमत):- पाकिस्तान में आम चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान हो रहा है। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुआ और शाम पांच बजे तक जारी रहेगा। दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री पद की दौड़ में सबसे आगे चल रहे पूर्व पीएम नवाज शरीफ को सेना का समर्थन मिला हुआ है। पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान अभी भी जेल में हैं। ऐसे में शरीफ की पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभर सकती है।इस बीच पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक पूर्व रिकॉर्डेड संदेश में जनता से अपने मताधिकारों का इस्तेमाल करने की अपील भी की है.

आपको बता दे कि इस आम चुनाव में बड़ी संख्या में लोग हिस्सा ले रहे हैं। मतदान पूरा होने के तत्काल बाद मतों की गिनती भी शुरू हो जाएगी। इस बीच देश की कार्यवाहक सरकार ने पाकिस्तान में बिगड़ते सुरक्षा हालात के कारण मोबाइल सेवाएं अस्थायी रूप से निलंबित कर दी हैं।रक्षा विशेषज्ञ ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) अनिल गुप्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना नवाज शरीफ को लाना चाहती है। उन्होंने सुनिश्चित किया है कि कोई विरोध न हो। उन्होंने सुनिश्चित किया है कि वे अपने समर्थन से नवाज शरीफ को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं। पाकिस्तानी सेना एक बार फिर देश में आतंकवादी संगठनों को मुख्यधारा में लाने की कोशिश कर रही है, जो छद्म नामों के तहत चुनाव लड़ रहे हैं। कश्मीर कोई मुद्दा नहीं है। यह हमेशा भारत का अभिन्न अंग रहेगा।

जम्मू-कश्मीर का पूरा राज्य 1947 में भारत में शामिल हो गया था, लेकिन यह पाकिस्तान सरकार थी, जिसने हमले किए और राज्य के कुछ हिस्सों पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया, जो अब भी है। यह एक खूनी चुनाव होने जा रहा है और मतपत्र लूटने, उम्मीदवारों की हत्या या मतदान केंद्रों के बाहर विस्फोट के मामलों के साथ कानून और व्यवस्था की समस्याएं होंगी। इमरान खान की गिरफ्तारी अलोकतांत्रिक है। उन्हें परिस्थितियों का शिकार बनाया गया है।.

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…