गरीबों के लिए जारी है युवाओं की “मदद”…

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत) :- देश में कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन जारी है वहीँ इस बीच सबसे ज्यादा प्रभावित गरीब  असहाय परिवार हैं जो दो जून की रोटी के लिए अपने घरों से मीलों दूर दिन रात कड़ी मशक्कत करतें हैं और रोज कमाते और खाते हैं| जिसके चलते गरीबो को भोजन के लाले पड़ गए हैं| आम नागरिकों की परेशानियों को कम करने के लिए कई  सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं और व्यक्तियों द्वारा सराहनीय प्रयास किये जा रहे हैं।

इसी कड़ी में  उत्तरप्रदेश के जिले लखनऊ में  जहाँ एक तरफ सरकार गरीबों को भोजन उपलब्ध कराने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है| वहीँ इस पहल में गरीबों और असहायों की सहायता के लिए कई संस्थाएं भी आगे आ रहीं हैं| वहीं युवाओं  बढ़-चढ़कर इस पुनीत कार्य में हिस्सा ले रहे है| युवाओ के इस टीम के जज्बे को देख कर तमाम युवा वर्ग भी कंधे से कंधा मिलाकर इस भयंकर महामारी में जरूरतमंद का मसीहा बन कर आगे बढ़े रहे है और बढ़ चढ़ कर मदद कर रहे हैं। इसी कड़ी में आँचल चाइल्ड केयर संस्थान द्वारा आम जनमानस को हर संभव मदद दी जा रही है और खान पान की व्यवस्था भी कराई जा रही है. 

युवाओ के इस टीम के जज्बे को देख कर तमाम युवा वर्ग भी कंधे से कंधा मिलाकर इस भयंकर महामारी में जरूरतमंद का मसीहा बन कर आगे बढ़े रहे है और बढ़ चढ़ कर मदद कर रहे हैं। थ ही लोंगो को कोरोना वायरस के बारे में जानकारी दिया गया.

इस दौरान दौरान संस्था से जुड़े सक्रिय सदस्य श्री अनिल पाल ने जानकार देते हुए बताया कि हमारा उद्देश्य लोगो को जागरूक करने के साथ सहायता प्रदान करना है .जिससे लोगो को कुछ मदद दी जा सके. साथ ही  इससे बचने का उपाय बताया गया तथा जो लोग मास्क लगाकर नहीं आये थे उनको बताया गया कि मास्क लगाये, अगर मास्क उपलब्ध नहीं है तो साफ कपड़ा या रुमाल से नाक और मुँह को ढककर रखें और घर से बाहर न निकलें और साफ सफाई  का विशेष ध्यान दें। वहीँ इस युवाओ की टीम से जुड़े  सक्रिय सदस्य मानवता की मिसाल पेश की। इसी के साथ ही संस्था के अन्य सदस्य मौजूद रहें जिसमे श्रीनिवास यादव, पवन, अनुपम, मंजीत आदि सहयोगी भी उपस्थित रहें. 

Posted By:- Ankush Pal

Correspondent , Janmat News.

Uttar Pradesh.