संविधान-आरक्षण की रक्षा के लिए करें “वोट की चोट”…   

UP Special News

उरई (जनमत):- जालौन गरौठा भोगनीपुर लोकसभा क्षेत्र से सपा कांग्रेस गठबंधन के प्रत्यासी नारायण दास अहिरवार के पक्ष में चुनावी सभा को करने आए सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कोंच रोड स्थित मैकेनिक मैदान में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यह चुनाव कोई मामूली चुनाव नहीं है क्योंकि इस चुनाव में यदि भाजपा जीतती है तो संविधान व आरक्षण दोनों ही समाप्त हो जाएंगे इसलिए चुनाव में वोट करने से पूर्व संविधान एवं आरक्षण को बचाने के लिए वोट करना है इससे पहले अखिलेश यादव ने हजारों की संख्या में आए कार्यकर्ताओं को धन्यवाद दिया जिन्होंने तपती धूप की परवाह किए बिना कार्यक्रम आए उन्होंने कहा कि जो जोश युवाओं में दिख रहा है वो बदलाव का संकेत है ।

उन्होंने कहा कि युवाओं के जोश से यह आभास हो रहा है कि प्रत्यासी रिकॉर्ड मतों से विजई हो रहा है । उन्होंने कहा कि पिछले चार चरणों की हवा बुंदेलखंड तक पहुंच गई है । उन्होंने कहा कि जो भाजपा का अहंकार है जनता उसको खंड खंड करने जा रही है मतदाता ने अपना मन बना लिया है कि अब बदलाव जरूरी है क्योंकि पिछले दस वर्षों का हिसाब चुकता करने का सही समय आ गया है । उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला करते हुए कहा कि उरई, जालौन ,कालपी में किसी प्रकार का कोई विकास कार्य नहीं हुआ जबकि सपा सरकार ने मेडिकल कालेज दिया था उसको भी प्रदेश सरकार उपेक्षित किए है मेडिकल कालेज में मौजूदा समय में कोई सुविधा नहीं है जो हमने दी थी उनको समाप्त कर दिया ।उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने वायदा किया था कि किसानों की आय दो गुनी करेंगे आय तो दो गुनी नहीं हुई लेकिन किसानों की खेती की लागत दो गुनी जरूर हो गई। उन्होंने कहा कि इस सरकार ने किसानों को लूटने का काम किया है ।

उन्होंने मोदी पर हमला करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने बड़े उद्योगपति और कारोबारियों के लाखों करोड़ की धनराशि माफ की है लेकिन जो किसान आत्महत्या करने को मजबूर है उसकी माफी नहीं हो सकती उन्होंने कहा कि जैसे ही इंडिया गठबंधन की सरकार बनेगी पहला काम किसानों की कर्ज माफी का होगा उन्होंने कहा कि किसानों की फसल को उचित दाम मिले इसलिए एमएसपी लागू करेंगे । उन्होंने प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सरकारी पदों पर भर्ती न करने पड़े इसलिए जानबूझकर पेपर लीक कराया जा रहा है सरकार मंशा छात्रों के प्रति ठीक नहीं है । प्रदेश में दस से अधिक पर्चा लीक हुए है ।

उन्होंने कहा कि आर्मी में जो अग्निवीर योजना लाई गई है इससे युवाओं के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है यदि अग्निवीर शहीद होता है तो उसे शहीद दर्जा नहीं मिलेगा इसके अलावा अन्य कोई लाभ भी उसे नहीं दिया जाएगा उन्होंने कहा कि सरकार आने पर अग्निवीर योजना को समाप्त कर स्थाई भर्ती की आर्मी में की जाएगी । उन्होंने कोरोना काल में वैक्सीन की बात करते हुए कहा कि जबरन सभी को वैक्सीन लगा दी गई और उस कंपनी से करोड़ों का चंदा लेकर जनता को मौत के मुंह में धकेल दिया इलेक्टोरल बॉन्ड के बारे में उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने का कारण ही ये बॉन्ड है उन्होंने कहा कि अचानक दवाइयों का बढ़ना डीजल पेट्रोल महंगा होना उर्वरक महंगा होना ये सभी लक्षण बॉन्ड के ही है । उन्होंने कहा कि यह चुनाव आने बाकी पीढ़ी की रक्षा करने के लिए है क्योंकि संविधान अधिकार व न्याय दिलाता है ।

उन्होंने खाकी वर्दीधारी बालों की ओर इशारा करते हुए कहा कि ये लोग कभी कभी सपा से नाराज हो जाते है पर इन लोगों को ये पता नहीं कि अग्निवीर योजना चार वर्ष की आपकी नौकरी तीन वर्ष की होने बाली है । किसानों को उर्वरक के साथ नैनो यूरिया जबरन दी गई जबकि नैनो का कोई काम ही नहीं था नैनो यूरिया का मालिक सैकड़ो करोड़ लेकर रफू चक्कर हो गया। उन्होंने कहा कि भाजपा पिछड़े व दलितों की विरोधी है क्योंकि हम कन्नौज में एक मंदिर के दर्शन के लिए जाते है उसके बाद उस मंदिर को भाजपा के लोग धोते है उन्होंने कहा कि भाजपा की मानसिकता क्या दर्शाती है ।

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..