हरिहर नाथ तालाब में डूबे दो बच्चों ने गवाई जान, भारी पुलिस बल मौके पर तैनात :-

UP Special News

भदोही (जनमत ) :- भदोही के सुप्रसिद्ध हरिहर नाथ मंदिर प्रांगण में स्थित तालाब में डूबने से साहिल अंसारी (19 वर्ष) पुत्र कस्टम अली अंसारी फत्तूपुर भदोही व विष्णु बाल्मीकि पुत्र गोविंदा वार्ड नंबर 4 ज्ञानपुर उम्र लगभग 9 वर्ष की मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार फत्तूपुर निवासी साहिल अंसारी बीए प्रथम वर्ष का छात्र है तालाब की सीढ़ियों पर बैग रख कर तालाब में नहाने के लिए उतरा था। जब डूबने लगा तो उसने बचने के लिए तालाब में नहा रहे विष्णु वाल्मीकि को पकड़ा। इस तरह दोनों डूबने लगे। सूचना मिलते ही परिजन भी मौके पर पहुंचे। परिजनों का रो रो कर बुरा हाल था।

 

मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी व तहसीलदार द्वारा गोताखोरों को बुलाकर आनन-फानन में बच्चों को बाहर निकाला गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी । दोनों बच्चों को तत्काल जिला चिकित्सालय ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। प्रत्यक्षदर्शी सभासद रंजीत गुप्ता ने बताया कि वे रोज की तरह हरिहर नाथ मंदिर पर पूजा करने के लिए पहुंचे तो देखा कि कई बच्चे तालाब पर नहा रहे थे अचानक एक बच्चा पानी में डूबने लगा तो उसने एक छोटे बच्चे को बचाव के लिए पकड़ने का प्रयास किया । एकाएक दोनों डूबने लगे।

आनन-फानन में प्रशासन को सूचना दी गई । सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एडिशनल एसपी राजेश भारती , तहसीलदार विजय यादव , कोतवाल ज्ञानपुर रामदरश राम , कानूनगो इरशाद अहमद ने तत्काल सूचना पाकर गोताखोरों को सूचना दी। ज्ञानपुर तहसीलदार विजय यादव ने कहा कि बच्चों की मौत हो चुकी है परिजनों को तत्काल सहायता राशि के लिए प्रक्रिया की जा रही है। घटना काफी दुखद है परिवार के साथ हमारी संवेदना है। गौरतलब है कि गर्मी अधिक होने के कारण गंगा सहित तालाबों में बच्चे अक्सर नहाने के लिए जा रहे हैं। इससे पहले भी गंगा में डूबने से कई बच्चों की मौत हो चुकी है ऐसे में अभिभावकों को सजग रहने की जरूरत है। ताकि ऐसे हादसे को टाला जा सके। अक्सर देखा गया है कि गहरे पानी में उतरने के कारण इस तरह की घटनाएं होती हैं।

Reported By – Anand Tiwari 

Published By- Vishal Mishra