यूनियन बैंक महिलाओं के काम करने के लिए सबसे मुफीद स्थान

Exclusive News UP Special News

लखनऊ (जनमत):- सार्वजनिक क्षेत्र में देश के अग्रणी वाणिज्यिक बैंक यूनियन बैंक आफ इंडिया (यूबीआई) को महिलाओं के काम करने के लिए सर्वोत्तम स्थान का खिताब मिला है। यूनियन बैंक को फेमिना की ओर से प्रोत्साहित ईटी बेस्ट प्लेस टू वर्क फार वुमेन का 2021 के लिए खिताब दिया गया है। यह चयन देश के जाने माने मीडिया हाउस की ओर से शुरु किए गए  ईटी एज की ओर से किया गया है।

यह खिताब यूनियन बैंक को महिलाओं के लिए काम करने का सबसे अनुकूल वातावरण देने और भारत में बहुलतावादी समावेशी कारपोरेट संस्कृति का निर्माण करने की पहचान है। बैंक प्रबंधन का कहना है कि यह खिताब यूनियन बैंक आफ इंडिया के अपने कर्मियों की खूबियों को पहचानते हुए उन्हें बेहतर माहौल देने के सतत संकल्प का दस्तावेज है। बैंक ने सदा अपने कर्मियों को टीमवर्क में काम करते हुए उनका सर्वोत्तम देने के लिए प्रोत्साहित किया है।

महिलाओं के काम करने के लिए सर्वोत्तम स्थान के लिए देश भर की 25 संस्थाओं का चयन उनके यहां निर्धारित काम के घंटों, लचीलेपन, सुदूर स्थानों पर काम करने की दशाओं और उच्च प्रबंधकीय पदों पर महिलाओं के प्रतिनिधित्व के आधार पर किया गया है। गौरतलब है कि यूनियन बैंक आफ इंडिया में काम करने कुल लोगों में महिलाओं का प्रतिनिधित्व 28.42 फीसदी है।

Posted By:- Amitabh Chaubey/ Ambuj Mishra