एप से करता था पत्नी की जासूसी

CRIME UP Special News

गोरखपुर (जनमत):- कहते है अगर किसी के ज़ेहन में कोई बात बैठ जाये तो उसका इलाज बेहद मुश्किल हो जाता है। कभी कभी तो यह इतना भयानक रूप ले लेता है कि इंसान किसी की हत्या कर देता है तो किसी की हत्या करवा भी सकता है। ऐसा ही एक मामला यूपी के गोरखपुर सामने आया है। यहाँ एक पति को अपनी पत्नी के चरित्र पर शक हो गया। शक को दूर करने के लिए पति ने पत्नी को एक ऐसा मोबाइल गिफ्ट किया जिसमे एक जासूसी एप्प इंसटाल था। इसी एप्प के जरिये पति अपनी पत्नी की खुफिया निगरानी कर रहा था। बाद में शक कुछ पुख्ता हुआ तो पति ने पत्नी को रास्ते से हटाने के लिए 2 लाख रूपये में उसकी सुपारी दे दी। आरोपी पति ने सुपारी किसी और नहीं बल्कि अपने ही भांजे को दी थी।

हालांकि सुपारी किलर अपने मनसूबों में कामयाब होते इससे पहले ही क्राइम ब्रांच और शाहपुर की पुलिस टीम ने आरोपियों को धर दबोचा। आरोपियों में एक आरोपी ऐसा भी है जिसको आजीवन कारावास की सजा हो चुकी है। आरोपी के भांजे समेत तीन आरोपियों की तलाश अभी जारी है। तीन जून की रात में पादरी बाजार के स्टर्नपुर में रहने वाली महिला कली मुनिशा के घर बाइक से पहुंचे बदमाशों ने फायरिंग की थी। हाथ में गोली लगने से वह घायल हो गई थी। महिला के शोर मचाने पर आसपास के लोग जुटे तो आरोपित फरार हो गए। शुरुआत में किराएदारी को लेकर विवाद सामने आया जिसमें पुलिस ने साहिल नाम के एक युवक को गिरफ्तार किया। साहिल से पूछताछ के बाद साजिश के तहत हत्या की कोशिश करने का मामला पता चला तो पुलिस ने नए सिरे से छानबीन शुरू कर दी।

इसी बीच पुलिस को पता चला कि महिला कली मुनिशा की शादी कुशीनगर निवासी नायब अली से 14 साल पहले हुई थी। चार साल से दोनों के बीच विवाद चल रहा है। महिला अपने दो बेटों के साथ पादरी बाजार वाले मकान में रहती है। सर्विलांस की मदद से क्राइम ब्रांच और शाहपुर पुलिस ने हत्या की सुपारी लेने वाले बदमाश बिहार निवासी मुहम्मद इफ्तखार उर्फ गुड्डू को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि नायब अली ने पत्नी की हत्या करने की दो लाख रुपये में सुपारी दी थी। नायब अली के भांजे नौसाद ने हत्या की सुपारी ली थी और एडवांस के तौर पर उसे छह हजार रुपये भी मिले थे।

बाकी रुपये काम होने के बाद मिलना था। वारदात में प्रमोद और फिरोज नाम के युवक भी शामिल थे। पुलिस अधिकारी के मुताबिक इफ्तेखार शातिर बदमाश है और उसके खिलाफ बिहार में कुल 19 मुकदमें दर्ज हैं। एक मुकदमें में उसे आजीवन कारावास की सजा मिली है जिसमें वह सशर्त जमानत पर छूटा था। आरोपितों के कब्जे से घटना में इस्तेमाल हुई बाइक, तमंचा और कारतूस के दो खोखे भी पुलिस को मिले हैं।

Posted By:-Abhishek Pandey