ड्यूटी के दौरान अध्यापक कर रहे बाहर “मौज”

UP Special News

अयोध्या (जनमत ):-  उत्तर प्रदेश के जनपद अयोध्या के रीडगंज स्थिति फोर्ब्स इंटर कॉलेज सहायक अध्यापक को लिपिक के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग का मामला सामने आया है। कॉलेज के एसोसिएशन अध्यक्ष इकबाल खान ने शिक्षा विभाग को पत्र लिखा है। उन्होंने फोर्ब्स इंटर कॉलेज के सहायक अध्यापक हसन अब्बास और लिपिक सैयद मोहम्मद तकमील अहमद ड्यूटी के दौरान निजी कार्यों से प्रयागराज जाने का आरोप लगाया है। तो वही अध्यक्ष इकबाल खां ने प्रमुख सचिव, अपर निदेशक और उच्च शिक्षा निदेशक को पत्र लिखा हैं।

इस पत्र में विद्यालय की दोषी सहायक अध्यापिका आफरीन फातिमा और कॉलेज के प्रधानाचार्य रियाल अहमद खां के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया हैं। इस मामले में D.I.O.S राजेन्द्र प्रसाद पांडेय ने जांच कराने और दोषियों विरुद्ध सख्त कार्रवाई की बात कही है।वही इस मामले को लेकर फोर्ब्स इंटर कॉलेज एसोसिएशन के अध्यक्ष इकबाल खां ने आरोप लागते हुए कहा कि में अपने व्यक्तिगत कार्य से प्रयागराज के बोर्ड ऑफिस गया हुआ था। दिनांक 11-05-22 की बात है|  जिसमें वहाँ  पर मैंने देखा की फोर्ब्स इंटर कॉलेज के सहायक अध्यापक हसन अब्बास व लिपिक तकमील अहमद और सहायक अध्यापिका आफरीन फातिमा यह तीनों लोग हमें वहाँ पर घूमते दिखाई दिए।

यह लोग कॉलेज में अपने हस्ताक्षर बनाकर प्रयागराज घूम रहे थे। उन्होंने कहा कि कॉलेज में अपना हस्ताक्षर करके यहाँ  पर अपना दूसरा काम करने को लेकर आए हुए थे।  तभी हमने उन तीनों की फोटो खींच लिया और तत्काल पूर्व D.I.O.S फैजाबाद से फोन से वार्ता की। तो D.I.O.S ने हमसे कहा कि आप हमें लिखित में एप्लीकेशन दीजिए कार्रवाई करेंगे। इसके बाद हमने लिखित में फोटो सहित एप्लीकेशन दिया।और अपनी शिकायत पर अवगत कराया अभी तक कोई भी कार्रवाई नहीं की गई। उन्होंने मांग किया कि 11-05-22 को ड्यूटी के दौरान प्रयागराज जाने पर इन तीनों कर्मचारियों का वेतन की कटौती होनी चाहिए। उनको पर उचित कार्रवाई हो।दरसअल फोर्ब्स इंटर कॉलेज एसोसिएशन के पत्रावली संख्या-एफ 46998 व पंजीकरण संख्या 2381 के वर्तमान अध्यक्ष इकबाल खां हैं।

Reported By-  Azam Khan

Pubished By –  Vishal Mishra