ताबड़तोड़ वारदातों के बीच पुलिस के सामने क़ातिल का क़त्ल 

CRIME UP Special News
कुशीनगर (जनमत ):- उत्तर प्रदेश का जनपद कुशीनगर भी अपराध और अपराधियों का बड़ा हब बन चुका है। यहाँ 12 घण्टें के अंदर ताबड़तोड़ हुई कई संगीन वारदातों ने पुलिस की चूलें हिला दी है। पहली घटना में वेदुपार में पुरानी रंजिश में सुधीर दूबे को गोली मार दी जाती है तो एक दिन पहले ही दबंगो द्वारा पिता – पुत्र की मछली विवाद में पिटाई कर दी जाती है। इस घटना में बच्चे की मौत हो जाती है जबकि घायल पिता की हालत नाज़ुक है। कुशीनगर पुलिस अभी इन वारदातों को लेकर छाती पीट रही थी कि रामपुर बंगरा में भी गुड्डू सिंह नाम के व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी जाती है। इस घटना में तो नाराज़ उत्तेजित ग्रामीणों ने पुलिस के सामने ही क़ातिल की पीट – पीटकर हत्या कर दी। इस घटना में पुलिस पर लापरवाही का बड़ा आरोप लगा है। सनसनीखेज घटना से कुशीनगर से लेकर राजधानी लखनऊ में भी हड़कंप मच गया।
सनसनीखेज घटना थाना तरया सुजान के रामपुर बंगरा इलाके की है। यहाँ के निवासी सुधीर सिंह बिहार में शिक्षक थे। सुबह तकरीबन 8 बजे स्कूटी से आये अज्ञात हमलावर ने अध्यापक के घर में घुसकर ताबड़तोड़ तीन गोली मारकर उनकी हत्या कर दी। बदमाश ने अध्यापक पर उस समय गोलियां दागी थी जब वह सो रहे थे। सोने के दौरान ही बदमाश ने गोली मार उन्हें हमेशा के लिए सुला दिया। घटना को अंजाम देने के बाद आरोपी मृतक के घर की छत पर चढ़ गया और वहा से हवाई फायरिंग करने लगा।
गोलीबारी की आवाज़ सुनकर लाठी – डंडों से लैस होकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने बदमाश की घेराबंदी कर दी। इस बीच पुलिस को भी ग्रामीणों ने सूचना दी। आरोप है कि ढेड़ घंटे की लेटलतीफी के बाद मौके पर पुलिस पहुंची थी। पुलिस को देखकर हत्या के आरोपी ने दोनों हाथ उठाकर आत्मसमर्पण करने का प्रयास किया लेकिन तब तक भीड़ बेकाबू हो चुकी थी। नाराज़ उत्तेजित ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस के सामने ही आरोपी की पीट – पीटकर हत्या कर दी।
इस दौरान बेबस हुई पुलिस तमाशबीन की तरह तमाशा ही देखती रही। सीओ तमकुहीराज ने भी आरोपी को भीड़ के चंगुल से निकालने की बहुत कोशिश की लेकिन बेकाबू भीड़ ने उनके सामने ही कातिल का क़त्ल कर दिया। मौके पर अब भी तनाव की स्थिति बनी हुई है।
Posted by — Pradeep Yadava