खेत में शौच करने गई बुआ-भतीजी पर जानलेवा हमला

CRIME UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना छर्रा इलाके के एक गाँव  के सुनसान जंगल से उस वक्त सनसनीखेज मामला निकलकर सामने आया है। जब एक 8 वर्षीय भतीजी अपनी बुआ के साथ देर शाम करीब 7:00 बजे अपने घर से खेतों में शौच करने के लिए गई थी। जिसके थोड़ी देर बाद खेतों में शौच करने के लिए गई बुआ-भतीजी लहूलुहान हालत में पड़ी हुई थी। तभी खेतों से गुजर रहे एक ग्रामीण लड़के की नजर लहूलुहान हालत में खेतों में पड़ी बुआ भतीजी पर पड़ गई। 8 वर्षीय बच्ची और उसकी बुआ को लहूलुहान हालत में खेतों में पड़ा देख उस युवक के होश उड़ गए। आनन-फानन में युवक दौड़कर गाँव पहुँचा और उसके परिजनों को 8 वर्षीय लड़की और उसके बुआ के लहूलुहान हालत में खेतों में पड़े होने की सूचना दी गई।

सूचना मिलते ही पीड़ित परिजन और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुँच  गए। जिसके बाद मौके पर पहुँचे ग्रामीणों के द्वारा वारदात की सूचना पुलिस को दी गई। खेतों में लहूलुहान हालत में धारदार हथियार से किए गए हमले के बाद घायल बुआ-भतीजी की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुँची और नाजुक हालत में 8 वर्षीय बच्ची और उसकी बुआ का उपचार के लिए आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं मौके पर मौजूद पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। तो वहीं परिजनों से जानकारी करते हुए मामले की जाँच में जुटी हुई है।जानकारी के अनुसार, उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की तहसील अतरौली क्षेत्र के थाना छर्रा क्षेत्र के गाँव टंडोली में देर शाम करीब 7 बजे एक बुआ अपनी 8 वर्षीय भतीजी के साथ गाँव  के बाहर जंगल में अपने घर से खेतों में शौच करने के लिए गई।

जिसके थोड़ी देर बाद बुआ भतीजी पर किसी हमलावर द्वारा कातिलाना अंदाज में धारदार हथियार से गला रेत दिया गया। तो वहीं सनसनीखेज वारदात को अंजाम दे आरोपी मौके से फरार हो गया। जिसके बाद खेतों के रास्ते अपने घर गुजर रहे एक ग्रामीण लड़के को दोनों बुआ भतीजी लहूलुहान हालत में खेतों के अंदर पड़ी हुई दिखाई दी। लहूलुहान हालत में दोनों बुआ भतीजी को खेतों में पड़ी देख युवक पास पहुँचा उसके होश उड़ गए। आपको बताते चलें कि टंडोली गांव निवासी महेश पिछले काफी समय से बिजली का काम कर मजदूरी करते हुए अपने परिवार का पालन पोषण करता हुआ आ रहा है। वारदात गुरुवार देर शाम करीब 7:00 बजे की है जब बिजली मजदूर महेश की 8 वर्षीय लड़की कनक अपनी बुआ के साथ अपने घर से जंगल में शोंच करने के लिए गई थी।

 

उसी दौरान गाँव का एक लड़का खेतों के रास्ते अपने घर की तरफ आ रहा था। तो उसने 8 वर्षीय लड़की कनक को लहूलुहान हालत में पड़े हुए देखा तो उसकी सूचना गाँव पहुँचकर उसके परिवार के लोगों को देते हुए बताया कि उसकी बेटी जंगल के बाहर लहूलुहान हालत में पड़ी हुई है। बेटी के ऊपर हुए हमले की सूचना मिलते ही परिवार के लोग मौके पर पहुँचे । तो परिवार के लोगों ने देखा कि उनकी बेटी कनक की गर्दन से खून निकल रहा। बेटी को लहूलुहान हालत में देख परिवार के लोगों में चीख-पुकार कोहराम मच गया। जबकि खेतों में 8 वर्षीय बच्ची के साथ शौच के लिए आई उसकी बुआ मौके से गायब थी। जिसके बाद परिवार के लोगों ने लहूलुहान हालत में खेतों में पड़ी बेटी को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छर्रा उपचार के लिए लेकर पहुंचे जहां डॉक्टरों ने बच्ची की हालत को गंभीर देखते हुए अलीगढ़ के हॉयर सेंटर रेफर कर दिया गया। तो वहीं 8 वर्षीय भतीजी कनक के साथ खेतों का शौच करने के लिए गए बुआ गायब देख परिवार के लोगों ने ग्रामीणों की मदद से उसको सुनसान जंगल के बीच सहित आसपास के क्षेत्रों में तलाश करना शुरू कर दिया। इस दौरान करीब 2 घंटों की मशक्कत के बाद गायब हुई बुआ पास के ही गांव गन्नी टंडोली के मोड़ के पास बेहोशी की हालत में पड़ी हुई मिली। जिसके बाद बेहोशी की हालत में बड़ी बुआ को परिवार के लोगों द्वारा ग्रामीणों की मदद से कस्बा छर्रा के एक निजी अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती कराया गया।

वहीं, वारदात के बाद मौके पर पहुँची पुलिस ने जब लहूलुहान हालत में 8 वर्षीय बच्ची कनक पूछताछ की गई तो पुलिस पूछताछ में भतीजी कनक ने बताया की उसकी गर्दन पर मेरी बुआ ने चाकू मारा है। मेरी गर्दन पर चाकू से हमला करने के बाद बुआ उसको खेतों में लहूलुहान हालत में छोड़कर मौके से चली गई। घटना के बाद गांव के अंदर चर्चा का बाजार गर्म है और तरह-तरह के ग्रामीणों द्वारा कयास भी लगाए जा रहे हैं। जबकि घटना की जानकारी सुन गाँव  एवं आसपास के लोग घटना स्थल पर पहुंच गए। उधर सीओ बरला छर्रा सहित ग्रामीण पुलिस अधीक्षक समेत इलाका थाना अध्यक्ष भारी पुलिस फोर्स के साथ घटना स्थल पर मौजूद हैं। वहीं अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में जिंदगी और मौत के बीच झूल रही 8 वर्षीय मासूम बच्ची कनक के पिता महेश का कहना है कि वह अपने घर से बाहर मजदूरी करने के लिए गए थे देर रात उसको सूचना मिली कि उसकी बेटी के गर्दन पर किसी ने चाकू से हमला किया है। सूचना मिलते ही वह मौके पर पहुंचा तो पता चला कि उसकी बेटी अपनी बुआ के साथ खेतों में शौच करने के लिए गई थी। जिसके बाद सूचना पुलिस को दी गई और उसके बाद बुआ भतीजी को उपचार के लिए अलीगढ़ के जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। जहाँ दोनों का उपचार जारी है।

जबकि घटना के बाद मौके पर पहुँचे सीओ बरला अभय कुमार पांडेय का कहना है कि खेतों में शौच करने के लिए अपने 8 वर्षीय भतीजी के साथ गई 21 वर्षीय गायब हुई लड़की बेहोशी की हालत में पड़ी हुई मिली हैं। जिसको उपचार के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। जहाँ उसका उपचार जारी है। तो वहीं इस पूरे मामले पर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक पलाश बंसल का कहना है कि घटना की जानकारी की जा रही हैं। घटना की जानकारी होने के बाद ही पूरे मामले को लेकर बताया जाएगा।

Reported By :- Ajay Kumar 

Published By :- Vishal Mishra