ऐसा करने से बदल जायेगा आप का वैवाहिक जीवन

Life Style

लाईफस्टाइल(जनमत).आज कल के भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में व्यक्ति अपने खान पान, उठने-बैठने में कई ऐसी छोटी-छोटी गलतियां कर देता है जिससे वह अपनी  सेहत पर ध्यान ही नहीं दे पाता है. इस वजह से उसे शारीरिक परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है. और साथ ही सेहत पर बुरा असर भी पड़ता है. यही नहीं उसकी खुद की सेक्स्युअल लाइफ मे उसे  उन अज्नानी परेशानियों से भी गुजरना पड़ता है, जिसके लिए वो तैयार भी नहीं होता है और इसका असर उसके पार्टनर पर भी देखने को मिलने लगता है. इसकी वजह से आप के पार्टनर को गर्भधारण करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

रोज़ाना के कामकाज में आपकी कई ऐसी आदतें है जो की स्पर्म की मात्रा को कम कर रही हैं. आज हम आप को कुछ ऐसी जानकारियां दे रहे है जिससे आपके वैवाहिक जीवन मे चार चाँद लग जाएंगे. तो सबसे पहले बात करते हैं कोल्ड ड्रिंक की अगर आप इसके सेवन से बचे या फिर इसका सेवन कम मात्र मे करें तो यह आपकी सेहत के लिए फायदेमंद हो सकता है क्यू की कोल्ड ड्रिंक में कार्बनडाई ऑक्साइड ज़्यादा मात्र मे होता है जो की आप के स्पर्म काउंट को कम करता है. बहुत से लोग अपने मोबाइल को पैंट की जेब में रखते है जो की बहुत ही हानिकारक हो ता है मोबाइल से खतरनाक रेडिएशन निकलता है जो आप के स्पर्म के प्रजनन को कम करते हैं।

आज के टाइम मे ठंड से बचने के लिए लोग गरम पानी से नहाते है ये भी गलत है गरम पानी से नहाने से भी आप के स्पर्म मर जाते है कम नींद जिस तरह आपके शरीर और दिमाग दोनों को आराम चाहिए, ठीक उसी तरह आपके स्पर्म को भी रेस्ट की ज़रूरत होती है। सात से आठ घंटे की नींद आपके शरीर के स्पर्म काउंट को बढ़ा सकती है। अगर आप किसी भी कारण सात घंटे की नींद ना ले पाएं तो योगा के जरिए स्पर्म को बढ़ा सकते हैं।