अगले चुनाव में पार्टी बनाकर लड़ेगी भीम आर्मी

UP Special News राजनीति

लखनऊ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के अगले विधानसभा चुनाव में भीम आर्मी पूरे दम – खम के साथ मैदान में उतरेगी। इससे पहले भीम आर्मी अपनी एक राजनीतिक पार्टी बनाएगी और इसी पार्टी से 2022 के चुनाव की वैतरणी पार करेगी। यह बातें भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर रावण ने लखनऊ में मीडिया कर्मियों से कही है। कहा जा रहा है कि चंद्रशेखर 15 मार्च को अपनी पार्टी का एलान करेंगे। हालांकि पार्टी के बारें में रावण ने फिलहाल अभी कोई खुलासा नहीं किया है। इस बीच लखनऊ के घंटाघर में सीएए और एनआरसी को लेकर चल रहे प्रदर्शन में शामिल होने के लिए रावण गेस्ट हाउस से निकले तभी पुलिस ने उनको वहा जाने से रोक दिया।

पुलिस के रोके जाने से नाराज़ चंद्रशेखर ने कहा कि वह देश के नागरिक है और घंटाघर भी इसी देश में है। अगर वहा जाने से रोका जाता है तो फिर सविंधान की वैल्यू ही कहा रह जाएगी।  एक सवाल के जवाब में रावण ने कहा कि दिल्ली की हिंसा प्रायोजित थी। सभी लोगों से शांति बनाये रखने के साथ ही आपसी एकता बनाये रखने की भी रावण ने अपील की है। इस बीच हवा उडी कि रावण को गेस्ट हाउस में पुलिस ने नज़र बंद कर दिया है। हालांकि मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने इस बात का खंडन किया है।

साथ ही यह भी कहा कि सुरक्षा के मद्देनज़र पुलिस गेस्ट हाउस के बाहर तैनात की गई है। पुलिस अधिकारी चिरंजीव नाथ सिन्हा ने बताया कि चंद्रशेखर को सिर्फ घंटाघर जाने से रोका गया था। इसके अलावा वह कही भी जाने के लिए पूरी तरह स्वतंत्र है।

Posted By:- Amitabh Chaubey