विदेशी महिला के पास से मिला आधार कार्ड

UP Special News क्षेत्रीय समाचार

महराजगंज (जनमत): नेपाल के रास्ते भारत में प्रवेश कर रही एक उब्जेकिस्तान कि महिला को इमीग्रेशन अधिकारियों ने रोककर पूछताछ के बाद सोनौली पुलिस के हवाले कर दिया है। पकड़ी गई विदेशी महिला के पास आधार कार्ड भी बरामद हुआ जो दिल्ली में बनाया गया है।

जानकारी के मुताबिक शनिवार को एक विदेशी महिला आधार कार्ड को दिखाते हुए नेपाल से भारत में प्रवेश कर गई और अपने को दिल्ली का निवासी बताते हुए इमीग्रेशन कार्यालय में अपना डाटा फीड कराने पहुंच गई।

इस दौरान जांच पड़ताल में इमीग्रेशन अधिकारियों को पता चला कि यह उब्जेकिस्तानी महिला है। जिसके आधार पर उसे रोक कर उससे पूछताछ और उसके हाव-भाव और मोबाइल डीटेल्स उसका पासपोर्ट देखा तो पता चला कि वह उब्जेकिस्तान की है और उसकी वैधता समाप्त हो गई है। जिसके आधार पर इमीग्रेशन अधिकारियों ने उसे अपने हिरासत में लेते हुए सोनौली पुलिस के हवाले कर दिया।
पकड़ी महिला ने अपना नाम नर्गिजाखोम आटोमोर डोला पुत्री एयर किंन उब्जेकिस्तान बताया। उसने यह भी बताया कि दिल्ली निवासी एक व्यक्ति से विवाह होना बताते हुए आधार कार्ड भी दिखाया।

इमीग्रेशन अधिकारियों की तहरीर पर सोनौली पुलिस ने धारा 419, 420 आईपीसी तथा 14 विदेशी विषयक अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया ।

इस संबंध में इंस्पेक्टर सोनौली आशुतोष सिंह ने बताया कि विदेशी महिला को विभिन्न धाराओं में गिरफ्तार कर चालान कर दिया गया है।