अमित शाह ने महिला आरक्षण विधेयक पर मोदी की दिल खोलकर की प्रशंसा, विपक्ष को लिया आड़े हाथों

दिल्ली / एनसीआर राजनीति

नई दिल्ली (जनमत):- केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने आज लोकसभा में महिला आरक्षण विधेयक पेश किए जाने पर प्रधानमंत्री की दिल खोलकर प्रशंसा की और आभार जताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने महिलाओं को अधिकार दिलाने के साथ साथ उनका सम्मान बढ़ाने का भी काम किया है। इसलिए इस विधेयक का नाम भी नारी शक्ति वंदन विधेयक रखा गया है। अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने शास्त्रों में वर्णित ‘यत्र नार्यस्तु पूज्यन्ते, रमन्ते तत्र देवता’ को चरितार्थ करते हुए भारतीय संस्कृति एवं देश के लोकतत्र का मान बढ़ा दिया हैं। उल्लेखनीय है कि आज नए संसद भवन के लोकसभा कक्ष में नारी शक्ति वंदन विधेयक पेश किया गया।

अमित शाह ने कहा कि मोदी जी ने दिखा दिया कि महिलाओं सशक्तिकरण एनडीए सरकार के लिए स्लोगन नहीं है, बल्कि इस सरकार का यह संकल्प है। मैं इस ऐतिहासिक अवसर पर करोड़ों देशवासियों की तरफ से प्रधानमंत्री को अंतर्मन से बधाई देता हूं और सभी बहनों और माताओं की तरफ से उनका आभार भी व्यक्त करता हूं।इस विधेयक के कानून बन जाने के बाद महिलाओं को न सिर्फ आरक्षण का अधिकार मिलेगा, बल्कि भारत को एक आत्मनिर्भर एवं विकसित देश बनाने में वह आधार स्तंभ साबित होंगी।

अमित शाह ने X पर अपनी भावनाओं को व्यक्त करते हुए लिखा – भारत भर में लोग संसद में नारी शक्ति वंदन अधिनियम को प्रस्तुत किये जाने वाले क्षणों का आनंद उठा रहे हैं। यह महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए मोदी सरकार की अटूट प्रतिबद्धता को दर्शाता है। अफसोस की बात है कि विपक्ष इसे पचा नहीं पा रहा है. और, इससे भी अधिक शर्मनाक बात यह है कि प्रतीकात्मकता को छोड़कर, कांग्रेस कभी भी महिला आरक्षण को लेकर गंभीर नहीं रही। या तो उन्होंने कानूनों को समाप्त होने दिया या उनके मित्र दलों ने विधेयक को पेश होने से रोक दिया। उनका दोहरा चरित्र कभी छुपेगा नहीं, चाहे वे श्रेय लेने के लिए कितने ही स्टंट क्यों न कर लें|

Reported By:-Bikram Upadhyay

Posted By:- Amitabhy Chaubey