अय्याश दरोगा पति पर पत्नी ने लगाए संगीन आरोप —

CRIME UP Special News

लखनऊ(जनमत): उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में तैनात दरोगा की  करतूत ने एक बार खाकी को शर्मसार किया है। इस दरोगा पर आरोप है कि पहले इसने एक युवती  को सब्जबाग दिखाकर उससे  नजदीकियां बनाई और बाद में उससे शादी भी कर ली।

हालांकि कुछ समय बाद ही जब  आरोपी दरोगा का दिल भर गया तो उसने युवती को छोड़ दिया। आरोप है कि विरोध करने पर सब इंस्पेक्टर ने उसे जान से मारने की धमकी भी दी है। पीड़ित महिला मूलरूप से यूपी के अलीगढ की रहने वाली है।

पीड़ित महिला का  आरोप है कि आलमबाग कोतवाली में तैनात सब इंस्पेक्टर भूपेंद्र सिंह  ने पहले  तो उससे शादी की लेकिन कुछ समय बाद ही बहाना बनाकर उसने महिला से दूरी बना ली। पीड़ित महिला के विरोध करने पर आरोपी दरोगा भूपेंद्र सिंह ने उसको  धमकाया भी। आरोप है कि दरोगा ने न सिर्फ पीड़ित महिला से दूरी बनाई बल्कि  उसको लगातार धमकी भी दे रहा है।

अपने हक़ की लड़ाई लड़ रही पीड़िता ने पूर्व में महानगर कोतवाली में आरोपी के खिलाफ शिकायत भी दर्ज कराई थी लेकिन नतीजा सिफर रहा है। अब एक फिर से महिला ने आरोपी दरोगा के खिलाफ पुलिस अधिकारी से शिकायत की है।

पीड़िता के मुताबिक आरोपी अय्याश किस्म का व्यक्ति है। आरोप खाकी पर लगा है। यही वजह है कि विभाग पीड़िता को न्याय दिलाने की  जगह मामले में लीपापोती कर रहा है।

विक्रांत वीर ( एएसपी ग्रामीण, लखनऊ )

हालांकि एक बार फिर से पुलिस अधिकारी  विक्रांत वीर ने जाँच पूरी होने पर कार्रवाई की बात कही है।

अमिताभ चौबे

chaubeyamitabh0@gmail.com