अवैध संबंधों  के चलते पत्नी ने उठाया खौफनाक कदम… 

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- यूपी के अलीगढ़ जिले में पति-पत्नी और देवरानी के रिश्ते को शर्मसार कर देने वाला अवैध संबंधों का सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां गांव में पड़ोसियों के यहां सगाई समारोह का कार्यक्रम चल रहा था। तभी अवैध संबंधों के चलते परिवार के लोगों को सगाई में मग्न देख पति और छोटे भाई की पत्नी दोनों मौके का फायदा उठाकर घर पर पहुंच गए और कपड़े उतार कर रंगरलिया मनाने लगे।तभी छोटे भाई की पत्नी को उसके ही कमरे में साथ बैठकर अपनी आंखों से कपड़े पहनते हुए देख रहा था। तभी पेट खराब होने पर लेट्रिन आने के चलते उसकी पत्नी पड़ोसियों की छत छत अपने घर पहुंच गई। तो कमरे के अंदर के नजारे को देख उसकी आंखें फटी की फटी रह गई। आरोप है कि देवरानी अपने कमरे में कपड़े बदल रही थी और उसका पति उसको कपड़े बदलते हुए अपनी आंखों से देख निहार रहा था। तभी छत के रास्ते घर में अचानक अपने घर में दाखिल हुई पत्नी को सामने देख पति व देवरानी सन्न रह गए ओर घर के अंदर दोनों के बीच चल रहे अवैध संबंधों की ये बात किसी को बताने से इनकार किया। तभी ननंद और नंदोई भी सगाई कार्यक्रम से घर पहुंच गए और उसके ऊपर दबाव बनाया कि घर की बात घर में ही दबी रहे बाहर नहीं जानी चाहिए। इस बात का विरोध करने पर जमकर पिटाई की और उसी की साड़ी के पल्लू से छत पर लगे पंखे पर फांसी का फंदा लगाकर उस फांसी के फंदे पर लटका दिया और सुसाइड किए जाने की साजिश रची गई। वारदात को अंजाम देकर परिवार के सभी लोग मौके से फरार हो गए तो वही महिला को लोगों की मदद से उपचार के लिए अच्छी-अच्छ टप्पल में भर्ती कराया गया जहां महिला की जिंदगी और मौत के बीच पति और देवरानी के अवैध संबंधों के चलते अब मोत से जंग लड़ रही है। मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला के बयान दर्ज करते हुए आरोपी पति सहित ननंद और नंदोई पर शिकंजा कसते हुए कार्रवाई करनी शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गांव मोड़ निवासी युवक की शादी बुलंदशहर जिले के गांव रसूलपुर निवासी प्रिया गौतम के साथ हुई थी। प्रीति का आरोप है कि गुरुवार को पड़ोसियों के यहां सगाई थी। सगाई में मेहमान और गांव के लोग भी कार्यक्रम में शामिल हुए थे। सगाई चढ़ने के साथ ही सभी लोग खाना खाने में लगे हुए थे। तभी उसका पति और देवरानी सभी लोगों को सगाई की रस्म अदायगी में व्यस्त देख मौका पाकर पीछे से घर पहुंच गए। आरोप है कि वह इस बात से अनजान थी कि उसका पति और देवरानी दोनों कमरे के अंदर अकेले हैं।तो वह पेट में दर्द होने के चलते लेट्रिन करने के लिए पड़ोसियों की छत छत होकर अपने घर पहुंच गई। जैसे ही वह अपने घर की छत पर पहुंची ओर उसने देखा कि उसकी देवरानी कमरे के अंदर अपने कपड़े चेंज कर रही थी और उसका पति अपने छोटे भाई की पत्नी को अपनी आंखों से उसके सामने कपड़े बदलते हुए देख रहा था। तभी दोनों लोगों को एक साथ कमरे के अंदर देख कहा कि यह क्या हो रहा है। इतना सुनते ही दोनों घबरा गए हो देवनानी ने कमरे की कुंडी बंद कर ली। दोनों को एक कमरे में एक साथ देख तभी उसका पति उससे बोला कि वह दूध निकालने के लिए आया है और दूध की बाल्टी उठाकर जाने लगा। उसी दौरान खुफिया सास का लड़का घर पहुंच गया लेकिन उसने उसको कुछ नहीं बताया। जब उसका पति दूध निकालने के बाद घर पहुंचा तो उसने अपने पति से बोला कि इस बार उसने अपनी देवरानी के साथ रंगे हाथ पकड़ा है ओर कहा कि इस बार उसने दोनों को खुद अपनी आंखों से देखा है और कितनी बार अब अपनी इन आंखों से देवरानी और उसको एक साथ देखेंगी। आरोप है कि इतना कहते ही पति ने उससे बोला कि वह अपने छोटे भाई की पत्नी के साथ कमरे के अंदर दोनों साथ थे, यह बात घर सहित किसी को बताना नहीं, पति के इतना कहते ही उसने कहा कि इस बात को वह परिवार के लोगों से बताएंगी जिस पर पति ने पिटाई कर दी। तभी उसके परिवार के लोग सास, ससुर, ओर दोनों ननद व नंददोई भी सगाई से घर वापस पहुंच गए। जिस पर घर पहुंचे परिवार के लोगों को उसने सारी बात बताई। जिस पर नंददोई ओर ननंद ने प्रेशर बनाते हुए उससे बोला कि भाभी अपने पति और देवरानी के बीच की ये घर की बात तुम बाहर वालों को बताओगी तो क्या? तुम्हें अच्छा लगेगा। जिस पर उसने कहा कि एक ही छत के नीचे रहकर उसका पति और देवरानी गुल खिलाएंगे। दोनों के अवैध संबंधों को देखकर अब वह कैसे रह लेंगी। पति और देवरानी के अवैध संबंधों की इसी बात पर उसके पति और परिवार के लोगों ने उसकी बेरहमी से पिटाई की और सगाई के बाद घर आकर उतारी गई साड़ी से छत पर लगे साड़ी से फांसी का फंदा बनाकर उसको उसकी साड़ी के पल्लू में लटका दिया और फांसी लगाकर नीचे उतारकर गेट पर डाल दिया । जिससे कि लोगों को लगे कि उसके द्वारा खुद ही फांसी लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश की गई है।

पति और देवरानी के नाजायज रिश्तो को अपनी आंखों से देख पत्नी अब जिंदगी और मौत के बीच अस्पताल के सफेद बिस्तर पर आखिरी सांस गिनते हुए जंग लड़ रही है। महिला ने पुलिस को बयान देते हुए अपने घर के अंदर पति और उसकी देवरानी द्वारा मनाई जा रही रंगरेलियो की पूरा घटनाक्रम बताया ओर कहा कि उसके बच्चे को भी उससे दूर करते हुए अपने साथ ले गए। महिला ने अपने पति सहित सास ससुर ननद और नंददोई के खिलाफ सख्त कार्यवाही किए जाने की पुलिस से गुहार लगाई है।

REPORT:- AJAY KUMAR… 

PUBLISHED BY:-  ANKUSH PAL..