इलाज के दौरान वृद्धा की मौत पर “आक्रोश”…

UP Special News

प्रतापगढ़ (जनमत) :- यूपी के प्इरतापगढ़ में इलाज के लिए ट्रामा सेण्टर पहुंची वृद्धा की अचानक मौत हो गयी। परिजनों ने पैरामेडिकल स्टाफ पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए घंटो हंगामा किया। लालगंज कोतवाली के भटनी निवासी श्रीपाल सरोज के पुत्र रविकुमार ने पुलिस को दी गई तहरीर मे कहा है कि सोमवार को सुबह साढे सात बजे वह अपनी मां राजकुमारी को ट्रामा सेंटर उपचार के लिए ले आया। तहरीर मे आरोप लगाया गया है कि यहां मौजूद मिले फार्मासिस्ट देवकुमार दुबे ने उसकी बीमार मां का स्वास्थ्य परीक्षण किया। फार्मासिस्ट ने अस्पताल मे मौजूद स्वीपर को भेजकर उसकी मां को इंजेक्शन लगवा दिया।

आरोप है कि इंजेक्शन लगते ही राजकुमारी की तबीयत और बिगडने लगी। आधे घंटे बाद राजकुमारी की मौत हो गयी। मां की मौत से रवि चीखने चिल्लाने लगा तो आरोप है कि फार्मासिस्ट देवकुमार दुबे ने उसे जातिसूचक गाली देते हुए धमकाया। फार्मासिस्ट ने पीडित से कहा कि पूछताछ में उसे यह बताना पड़ेगा कि इंजेक्शन फार्मासिस्ट द्वारा ही लगाया गया। राजकुमारी की मौत को लेकर ट्रामा सेण्टर में घंटो बवेला हुआ। मृतका के गांव के साथ आसपास के लोग भी बडी संख्या मे एकत्रित हो गये। लोगों मे अस्पताल प्रशासन की लापरवाही को लेकर काफी गुस्सा भी दिखा।

जानकारी मिलने पर दरोगा अनीस यादव फोर्स के साथ ट्रामा सेण्टर पहुंचे। पुलिस ने तहरीर लेकर मृतका के शव को पीएम के लिए जिला मुख्यालय भेजवाया। पीएम के लिए शव रवाना होने के बाद माहौल शांत हो सका। लालगंज कोतवाल अवन दीक्षित का कहना है कि तहरीर मिली है, पीएम रिपोर्ट का इंतजार है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

REPORT- VIKAS GUPTA..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…