गर्भवती महिला की मौत पर परिजनों ने किया “हंगामा”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :- यूपी के अलीगढ़ जिले के थाना रोरावर इलाके में एक प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टरों की लापरवाही के चलते एक गर्भवती महिला की मौत का मामला सामने आया है। महिला की मौत की सूचना मिलते ही बड़ी तादात में मृतक महिला के परिवार की महिलाएं समेत अड़ोस पड़ोस के लोग अस्पताल पहुंच गए। जहां गर्भवती महिला की मौत से गुस्साए परिजनों ने सड़क जाम करने की कोशिश करते हुए महिला का गलत ऑपरेशन करने वाले डॉक्टर को महिला की मौत का जिम्मेदार ठहराते हुए PK अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगाया है।तो वहीं महिला की मौत के बाद गुस्साए परिजनों द्वारा अस्पताल के बाहर किए जा रहे हंगामें और सड़क जाम करने की कोशिश किए जाने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन समेत इलाका पुलिस कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। जहां मौके पर पहुंची पुलिस ने अस्पताल के बाहर महिला की मौत को लेकर हंगामा कर रहे परिजनों को पीके अस्पताल के लापरवाह डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई किए जाने का आश्वासन देते हुए मामले को शांत कराए जाने की कोशिश की जा रही है। तो वहीं मृतक महिला के परिवार के लोगों की मांग है कि जब तक गर्भवती महिला का गलत ऑपरेशन करने वाले डॉक्टरों की गिरफ्तारी नहीं होती है। तब तक मृतक महिला की लाश अस्पताल के सामने से नहीं उठने दी जाएगी। मौके पर पुलिस और जिला प्रशासन समेत सिटी मजिस्ट्रेट मौजूद है।

वही आपको बता दे की थाना रोरावर इलाके के PK अस्पताल में डॉक्टरों की लापरवाही के चलते 25 वर्षीय गर्भवती महिला अंजली की मौत के बाद थाना बन्नादेवी क्षेत्र के नगला कलार गली नंबर 6 निवासी कुसमा देवी का कहना है कि उनके ही परिवार की 25 वर्षीय गर्भवती महिला अंजलि की प्रसव पीड़ा होने के चलते 2 दिन पहले तबीयत खराब हो गई थी। अंजलि को प्रसव पीड़ा होने की खबर मिलते ही आंगनबाड़ी कायत्री अनीता जबरदस्ती उनके परिवार के लोगों की मर्जी के खिलाफ उसका प्रसव कराने के लिए रोरावर क्षेत्र के पीके अस्पताल ले गई। जहां डॉक्टरों ने महिला का प्रसव पीड़ा होने के चलते महिला का ऑपरेशन कर दिया। डॉक्टर द्वारा किए गए इस गलत ऑपरेशन के बाद महिला की लगातार तबीयत बिगड़ती चली गई।इस दौरान महिला की लगातार बिगड़ रही तबीयत को देख परिवार के लोगों ने मंगलवार की सुबह डॉक्टर से कहा कि उन्हें अपने मरीज की तबीयत ठीक नहीं लग रही है। जिसके चलते उन्होंने अपने मरीज को किसी दूसरे अस्पताल में भेजने के लिए कहा था। लेकिन डॉक्टरों ने अपने अस्पताल से उनके मरीज को किसी दूसरे अस्पताल भेजने के बजाय परिवार के लोगों से कहा कि वह उनके मरीज की तबीयत को ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं।

आरोप है कि इस दौरान डॉक्टरों द्वारा गलत ऑपरेशन करने के चलते महिला की तबीयत ज्यादा बिगड़ गई।तो अस्पताल प्रबंधक ने महिला की तबीयत बिगड़ने पर मंगलवार की देर रात करीब 9:00 बजे परिवार के लोगों से अपने मरीज को किसी दूसरे अस्पताल में ले जाने के लिए कहा।इस पर परिवार के लोगों ने आपत्ति दर्ज करते हुए कहा कि उनके मरीज की तबीयत ठीक नहीं है। तो वह इतनी रात को अपने मरीज को कहां लेकर जाएंगे। परिवार के लोगों द्वारा दर्ज कराई गई आपत्ति के बावजूद अस्पताल के डॉक्टरों ने महिला की बिगड़ रही तबीयत से अपना पीछा छुड़ाते हुए उसको बिना लिखा पढ़ी के अनूपशहर रोड स्थित किसी दूसरे अस्पताल में जबरदस्ती रेफर कर दिया। साथ ही अस्पताल प्रबंधक ने परिवार के लोगो से कहा कि एक रात की बात है। सुबह होने पर वह उनके मरीज को दोबारा अपने अस्पताल में बुला लेंगे। जहां डॉक्टर के गलत ऑपरेशन करने के चलते 25 वर्षीय गर्भवती महिला अंजली की मौत हो गई।.

डॉक्टरों की लापरवाही के चलते महिला की मौत की सूचना मिलते ही परिवार के लोगों सहित अड़ोस पड़ोस के लोग भी बड़ी तादाद में PK अस्पताल पहुंच गए और मौके पर पहुंचे परिवार के लोगों ने अस्पताल प्रबंधन पर गर्भवती महिला का गलत ऑपरेशन किए जाने के साथ ही प्राइवेट अस्पताल के डॉक्टरों को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहराया गया। मृतक महिला के गुस्साए परिवार के लोगों ने अस्पताल के बाहर हंगामा करते हुए अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ कार्रवाई किए जाने को लेकर सड़क पर जाम लगाए जाने की भी कोशिश की गई।

REPORT- AJAY KUMAR…

PUBLISHED BY:_ ANKUSH PAL…