चेहरा पसन्द नहीं आया तो पत्नी की गला काटकर की हत्या, बेटे ने किया खुलासा

चेहरा पसन्द नहीं आया तो पत्नी की गला काटकर की हत्या, बेटे ने किया खुलासा

CRIME UP Special News

मऊ(जनमत):- कहते है कि शादी का बंधन सात जन्मों का होता है लेकिन जब इन रिश्तों में खटास आ जाये तो सात सेकेंड में ही खत्म भी हो जाता है । ऐसा ही एक घटना उत्तर प्रदेश के जनपद मऊ से सामने आई है। यहाँ  थाना हलधरपुर इलाके में एक पति ने अपनी पत्नी की महज़ इस बात पर गला काटकर हत्या कर दी क्योंकि उसे पत्नी का चेहरा पसन्द नहीं था। इस बात का खुलासा खुद मृतक महिला के बच्ची ने पुलिस के सामने किया है। आरोप है कि कातिल पति अपनी अपनी पत्नी से छुटकारा पाना चाहता था लेकिन पत्नी अपने पति को छोड़ना नहीं चाहती थी।

सनसनीखेज वारदात थाना हलधरपुर के मुस्तफाबाद गांव की है। यहाँ हरिद्वार सिंह और उसकी पत्नी सरिता के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया। विवाद के बाद पति ने शादी के बंधन को तोड़ने की कही तो पत्नी राजी नहीं हुई। इसी बात को लेकर पति तिलमिला उठा और धारदार हथियार से हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया। हरिद्वार के पिता बासुकीनाथ सिंह ने बताया कि सुबह बहू और बेटे के बीच विवाद हुआ। इस दौरान बात रिश्ते को तोड़ने तक पहुंच गई। बहू नहीं राजी हुई तो बेटे ने धारदार हथियार से उसे मार डाला। मृतक महिला के आठ वर्ष के बेटे ने पिता की बेरहमी की पूरी दास्तां बताई है।

                                                                                                   (अभियुक्त हरिद्वार सिंह)

मृतक सरिता सिंह का मायका बलिया जिले के रसड़ा थाना क्षेत्र के नरैनी गांव में था। वर्ष 2009 में सरिता की शादी हरिद्वार सिंह से हुई थी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि पति और पत्नी के बीच हुए विवाद में मृतका ने अपने भाई को भी बुलाया था लेकिन भाई के पहुंचने से पहले ही आरोपी ने पत्नी की हत्या कर दी। कातिल पति पुलिस की गिरफ्त में है और पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है।

तकरीबन 12 साल बाद पति को पत्नी का चेहरा रास नहीं आया तो वह सात जन्मों के फेरे को भूल गया और उत्तेजना में अपनी ही पत्नी का कातिल बन बैठा। यह सुनने में तो बेहद चौकाने वाला और यकीन न करने वाला है। हालांकि शुरुआती जाँच और पूछताछ में यही बात निकलकर सामने आई है। इसके बावजूद भी पुलिस मामले की तह तक जाने के लिए जाँच में जुटी हुई है।

Posted By:- Amitabh Chaubey