डीपीआरओ पर उत्पीड़न करने का आरोप,सफाई कर्मियों ने दिया ज्ञापन

डीपीआरओ पर उत्पीड़न करने का आरोप,सफाई कर्मियों ने दिया ज्ञापन

UP Special News

हरदोई(जनमत):- हरदोई के कलेक्ट्रेट परिसर में उत्तर प्रदेश पंचायती राज ग्रामीण सफाई कर्मचारी संघ के बैनर तले सफाई कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी को संबोधित एक ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है जिले के डीपीआरओ के द्वारा लगातार सफाई कर्मचारियों का मानसिक शारीरिक आर्थिक शोषण किया जा रहा है।इसके साथ ही ज्ञापन में यह भी कहा गया है विशेष संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए सफाई कर्मचारियों की मनमानी तरीके से ड्यूटी भी लगाई जा रही है।

सफाई कर्मचारियों को ड्यूटी पर जाने से पहले सुरक्षा उपकरण दिलाया जाए और 50 लाख का बीमारी बीमा योजना भी दिया जाए। संघ के कार्यवाहक जिलाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में डीएम को सम्बोधित मजिस्ट्रेट को दिए गए ज्ञापन में कहा गया है कि आगामी विशेष संचारी रोग नियंत्रण के तहत पंचायत विभाग के सफाई कर्मियों को इस जोखिम में ड्यूटी पर लगाया जा रहा है।कहाकि संचारी रोग नियन्त्रण हेतु तत्काल सुरक्षा उपकरण उपलब्ध कराये जायें,ड्यूटी पर जाने वाले सफाई कर्मियों का 50-50 लाख का बीमार सुनिश्चित किया जाये तब पंचायत के सफाईकर्मियों को इतने बड़े जोखिम में डाला जाये।

ज्ञापन में कहा गया है कि यदि सफाईकर्मी उक्त रोग की चपेट में आता है तो जिला पंचायतराज अधिकारी जिम्मेदार होंगे।ज्ञापन में कहा गया है कि जिला पंचायत राज अधिकारी के द्वारा जिले में लगातार सफाई कर्मियों का मानसिक शारीरिक आर्थिक शोषण किया जा रहा है।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey