लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन हुए सख्त

लॉकडाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन हुए सख्त

UP Special News

महराजगंज(जनमत):- प्रदेश में कोरोना का संक्रमण अब बड़े और छोटे शहरों से लेकर कस्बों और गांवों तक फैल चुका है। ऐसे में कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने एवं  इस संक्रमण के फैलाव को के लिए सरकार ने बीते कई दिनों से लॉकडाउन लगा रखा है। महराजगंज जनपद में लॉक डाउन का पालन कराने के लिए पुलिस और प्रशासन जहां पूरी तरह सख्त दिखाई दे रही है। वही सख्ती के बावजूद इस संक्रमण को बढ़ाने में भी आम लोग पीछे नहीं हैं। लॉकडाउन के दौरान भी सड़कों पर लोग बेवजह पैदल व वाहनों से फर्राटा भरते नजर आ रहे हैं। वही आवश्यक सामानों की खरीदारी के नाम पर बाजारों में कोरोना गाइडलाइन की खुली धज्जियाँ भी उड़ाई जा रही हैं।

जब सड़को पर हमारी टीम ने देखा कि आवश्यक वस्तुओं के अलावा भी कई ऐसी दुकानें खुली हैं जिस पर प्रशासन ने खुलने पर पूरी तरह रोक लगा रखी है और इन दुकानों पर लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग के खरीददारी करने में जुटे हैं।  वही सब्जी मंडियों में भी लोगों की भारी भीड़ देखी जा सकती है। जानकारी के बाद भी बहुत सारे ऐसे लोग हैं जो कोरोना जैसी जानलेवा संक्रमण को फैलाने में अपना भरपूर योगदान देने से पीछे नहीं है।

सड़कों पर पैदल कुछ ऐसे भी लोग मिले जो मंदिर में कपूर जलाने जा रहे हैं। तो कुछ अपने मजदूरी के बकाया पैसे लेने निकले हैं। वहीं कुछ ऐसे भी लोग हैं जो अपनी बीमारियों के इलाज के लिए डॉक्टर को दिखाने और दवा लेने के लिए निकले। हर रोज सैकड़ों मौतों के बाद भी लोग कोरोना संक्रमण को गंभीरता से नहीं ले रहे। सरकार इसकी गंभीरता को देखते हुए हर रोज लोगों से अपने घरों में रहने की अपील कर रही है। लेकिन कुछ ऐसे लोग भी है जो कोरोना से हुई मौतों के बाद भी अज्ञान बने हुए हैं।

वहीं प्रशासन का कहना है कि आवश्यक वस्तुओं की खरीदारी के लिए एक समय सीमा का निर्धारण किया गया है। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए। लोग आवश्यक सामानों की खरीदारी करेंगे। कोरोना कर्फ्यू के दौरान जो भी इसका उल्लंघन करेगा। उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Posted By:- Amitabhy Chaubey

Reported By:- Naveen Mishra