साधु की मंदिर परिसर में फांसी के फंदे पर लटकी मिली “लाश”…

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत) :-   उत्तर प्रदेश में साधुओं की हत्या होने का मामला कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इसी कड़ी में 75 वर्षीय साधु की हत्या किए जाने का एक सनसनीखेज मामला अलीगढ़ जिले के थाना गंगीरी क्षेत्र के गांव नोगवा से निकल कर सामने आया है।जहां पिछले 4 वर्षों से गांव के प्राचीन शिव मंदिर के देखभाल और मंदिर परिसर में रहकर पूजा-अर्चना कराने वाले एक 75 वर्षीय साधु की लाश मंदिर परिसर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी हुई मिली है। मंदिर परिसर के अंदर साधु की लाश फांसी के फंदे पर लटके होने की सूचना मिलते ही ग्रामीणों में दहशत फैल गई और सैकड़ों की तादाद में ग्रामीणों का जमावड़ा मंदिर परिसर में फांसी के फंदे पर लटक रही साधु की लाश को देखने के लिए मौके पर उमड़ पड़ा। इसके बाद साधु की लाश मंदिर के अंदर फांसी के फंदे पर लटकी होने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। साधु की हत्या की घटना के बाद मौके पर इकट्ठा हुए श्रद्धालुओं में आक्रोश पनप गया और उन्होंने कार्रवाई किए जाने की मांग को लेकर हंगामा करना शुरू कर दिया।

साधु की हत्या के बाद ग्रामीणों और श्रद्धालुओं के द्वारा मंदिर परिसर में किए जा रहे हंगामे की सूचना मिलते ही एसएसपी समेत इलाका पुलिस फील्ड यूनिट टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई और मौके पर पहुंची पुलिस ने फांसी के फंदे पर लटक रही साधु की लाश को आनन-फानन में अपने कब्जे में लेकर डेड बॉडी का पंचायत नामा भरकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। 75 वर्षीय साधु पिता रामदास की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे बेटे ने अपने पिता की अज्ञात हमलावरों द्वारा हत्या कर उसकी लाश को फांसी के फंदे पर लटकाए जाने का आरोप लगाया है। वही मस्ती के साथ मौके पर पहुंची पुलिस घटनास्थल से साक्ष्य जुटाने के साथ ही मामले की जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटी हुई है। तो वहीं एसएसपी ने साधु की मौत का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया है। एसएससी द्वारा गठित की गई पुलिस टीमों के द्वारा मामले में कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

वही इस पूरे मामले पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी कहना है कि थाना गंगीरी पुलिस को क्षेत्र के गांव नोगवा से सूचना मिली की गांव के अंदर बने शिव मंदिर की देख रेख कर पूजा अर्चना कराने वाले 70 से 75 वर्षीय पुजारी रामदास की मंदिर परिसर में फांसी लगाकर हत्या कर दी गई है। मंदिर परिसर में साधु की फांसी लगाकर हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही इलाका पुलिस फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गई। जहां संदिग्ध परिस्थितियों में साधु की लाश फांसी के फंदे पर लटकी हुई थी। जिसके बाद मौके पर पहुंची फील्ड यूनिट में घटनास्थल का बारीकी के साथ मौका मुआयना करते हुए साक्ष्य इकट्ठा किए जा रहे हैं। तो वही साधु पिता की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंचे थाना दादो क्षेत्र निवासी बेटे के द्वारा अपने पिता की हत्या किए जाने का अंदेशा जताया गया हैं। मृतक के बेटे की तहरीर पर थाने पर मुकदमा पंजीकृत कराया जा रहा है। साधु की मौत के सही कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस द्वारा उसके शव का पंचायत नामा भरकर डेड बॉडी का पोस्टमार्टम हाउस भेजा जा रहा है। तो वही मामले का खुलासा करने के लिए पुलिस टीमों का गठन कर दिया गया है जल्द ही पुलिस टीमों के द्वारा साधु की मौत के मामले का पर्दाफाश किया जाएगा।

REPORT- AJAY KUMAR..

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..