सेना के जवान रवि की उपचार के दौरान पठानकोट में मौत

सेना के जवान रवि की उपचार के दौरान पठानकोट में मौत

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत ) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गाँव जरतौली निवासी सेना के जवान 28 वर्षीय रवि चौहान जम्मू कश्मीर में ग्लेशियर एरिया में बर्फ के पहाड़ से फिसलकर घायल हुए थे। जिसके बाद ज्यादा तबियत खराब होने पर 30 दिसंबर को साथी जवानों के द्वारा पठानकोट के एमएच आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहाँ  1 जनवरी को उपचार के दौरान अस्पताल में 28 वर्षीय सेना के जवान रवि की मौत हो गई। उपचार के दौरान अस्पताल में जवान की मौत की सूचना सेना के उच्च अधिकारियों द्वारा फोन कर परिजनों को दी गई। तो बेटे की मौत की खबर सुनते ही पत्नी सहित परिवार के लोगों में चीख-पुकार और कोहराम मच गया।

जिसके बाद शहीद जवान का पार्थिव शरीर राजकीय सम्मान के साथ सेना के जवानों द्वारा उसके गांव लाया गया। जहाँ बेटे का पार्थिव शरीर गाँव में पहुँचते ही आसपास के कई गांवों के ग्रामीणों का जमावड़ा जवान के अंतिम दर्शन को उमड़ा पड़ा। जिसके बाद गमगीन माहौल में पूरे राजकीय सम्मान के साथ 28 वर्षीय मृतक सैनिक रवि चौहान के शव का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार से पूर्व हेडक्वार्टर मथुरा से सैनिक सम्मान के लिए आए सेना अधिकारी संदीप पाटिल व दश जवानो ने शस्त्र सलामी देकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना टप्पल क्षेत्र के गाँव जरतौली निवासी सेना के जवान 28 वर्षीय रवि चौहान की पठानकोट के एमएच आर्मी अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई। जिसके बाद शहीद जवान रवि चौहान का पार्थिव शरीर को गांव लाए जाने की सूचना मिलते ही गांव व क्षेत्र के सैकड़ों युवा अपनी बाइकों से यमुना एक्सप्रेस-वे टप्पल इंटर चेंज कट पर शहीद की शवयात्रा में शामिल होने के लिए पहुँच गए व भारत माता की जय व रवि चौहान अमर रहे का जयघोष करते हुए सेना की गाड़ी में रखे जवान के पार्थिव शव के पीछे चले।

 

तिरंगा में लिपटा हुआ शव जैसे ही गाँव पहुँचा तो मृतक जवान के अंतिम दर्शन करने के लिए गाँव के अलावा क्षेत्रीय लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 10 बजे गमगीन माहौल में पूरे राजकीय सम्मान के साथ 28 वर्षीय मृतक सैनिक रवि चौहान के शव का अंतिम संस्कार किया गया। अंतिम संस्कार से पूर्व हेडक्वार्टर मथुरा से सैनिक सम्मान के लिए आए सेना अधिकारी संदीप पाटिल व दश जवानो ने शस्त्र सलामी देकर गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इस दौरान एसडीएम खैर अनिल कटियार, सीओ राकेश सिसोदिया व थाना प्रभारी प्रमेन्द्र सिंह व पूर्व सैनिक संगठन के जवानों ने श्रद्धांजलि दी। छोटे भाई राहुल ने रवि के शव को मुखाग्नि दी गई।

वहीं मृतक जवान रवि चौहान के छोटे भाई राहुल का कहना है कि उसका भाई रवि चौहान 2017 में आर्मी में भर्ती हुआ था और सिकंदराबाद में ट्रेनिंग पूरी करने के बाद उसकी पहली तैनाती उसकी जम्मू कश्मीर में थी। जहाँ जम्मू कश्मीर में ग्लेशियर एरिया में ड्यूटी होने के दौरान बर्फ के पहाड़ से फिसलकर घायल हुए थे। जिस कारण उनके पैर में काफी चोट आई थी। फिलहाल पठानकोट में ड्यूटी कर रहे थे। 22 दिसंबर को तबियत बिगड़ने खराब होने पर अपने पास रखी दवाओं में से दवा लेते रहे।जिसके बाद 30 दिसंबर को तबियत ज्यादा खराब होने पर उसको पठानकोट के एमएच आर्मी अस्पताल में साथी सेनिको के द्वारा भर्ती कराया था ओर उसका स्वास्थ्य खराब होने की सूचना परिजनों को दी थी। जहाँ  1 जनवरी की शाम 4 बजे अस्पताल में उपचार के दौरान रवि चौहान की मौत हो गई।जबकि रवि की शादी चार वर्ष पूर्व अलीगढ़ के गाँव केथवारी निवासी लक्ष्मी के साथ हुई थी। वहीं मृतक जवान रवि चौहान के पिता राकेश सिंह भी सेना में रहकर देश की सेवा कर चुके थे ओर वे सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। जवान रवि के निधन पर पत्नी लक्ष्मी व मां मधुनिता व बहन कावेरी व भाई राहुल का रोरोकर बुरा हाल है। जबकि जवान की मौत के बाद परिजनों को सांत्वना देने वाले क्षेत्रीय लोगो का तांता लगा हुआ है।

 

 

Reported By :-  Ajay Kumar 

Published By :- Vishal Mishra