गर्रा नदी में ट्रैक्टर ट्राली गिरने का मामला,मृतकों के खाते में पहुँचे 4-4 लाख रुपये

UP Special News

हरदोई (जनमत):- हरदोई के पाली इलाके में हुए हादसे में मरने वाले 8 लोगों का एक साथ अंतिम संस्कार हुआ तो गांवों में करुण क्रंदन मच गया। इस हादसे में काल के गाल में समाए 8 लोगों में से 6 लोगों के परिजनों के खातों में सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर 4-4लाख की सहायता राशि भेज दी गयी है।दो लोगों के परिजनों के खाते लेकर उन्हें भी जल्द भेजने की बात डीएम ने कही है। डीएम ने बताया कि 1-1 लाख की अवशेष राशि का भुगतान कृषक दुर्घटना बीमा योजना से बजट प्राप्त कर जल्द ही करा दिया जाएगा।

बता दें कि शनिवार को पाली थाना क्षेत्र में गर्रा नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर एक ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में जा गिरा था।दरअसल पाली के ही निजामपुर पुलिया मंडी से बेगराज पुर गांव के किसान खीरा बेचकर घर आ रहे थे।इसी बीच किसानों से भरी तेज रफ्तार ट्रैक्टर ट्रॉली का अगला पहिला निकल जाने से ट्रैक्टर ट्राली गर्रा नदी के पुल की रेलिंग तोड़कर नदी में गिर गई।इस हादसे में 14 किसान ही नदी तैर कर बाहर निकले थे।मौके पर पहुंची एसडीआरएफ और एनडीआरएफ व पीएसी की टीम ने रेस्क्यू अभियान चलाकर 8 लोगों के शव नदी से बरामद किए थे।इस हादसे की सूचना पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दुःख जताया था।

डीएम अविनाश कुमार ने बताया है कि पाली के पास गर्रा नदी पर हुए दुखद हादसे के उपरांत बचाव कार्य के दौरान 8 शव नदी से निकाले गए। 8 लोगों में से जिन 6 मृतक लोगों के आश्रितों के खाते प्राप्त हुए थे, उनके खातों में 4 लाख का भुगतान एसडीआरएफ से कर दिया गया है। शेष 2 लोगों के खाते प्राप्त किये जा रहे हैं। 1-1 लाख की अवशेष राशि का भुगतान कृषक दुर्घटना बीमा योजना से बजट प्राप्त कर जल्द ही करा दिया जाएगा। जिन आश्रितों के खातों में राशि हस्तांतरित की गई है उनमें मृतक मुकेश पुत्र श्रीधर की पत्नी माधुरी, मृतक मुकेश पुत्र रामभरोसे की पत्नी उषा, मृतक मझल्ले उर्फ नरेंद्र पुत्र वेदराम की पत्नी शकुंतला, मृतक रिंकू पुत्र राधेश्याम के पिता राधेश्याम, मृतक नारेंद्रपाल पुत्र गयादीन की माता गजरानी तथा मृतक हरिशरण पुत्र मुनेश्वर की पत्नी मायादेवी शामिल हैं।

Reported By:- Sunil Kumar

Posted By:- Amitabh Chaubey