बुजुर्ग की पारिवारिक विवाद में हुई “हत्या”…

UP Special News

अलीगढ़  (जनमत) :- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा क्षेत्र के गांव बढ़ोला हाजी में  एक  पोते के द्वारा अपने 70 वर्षीय बुजुर्ग बाबा बनवारी लाल की पारिवारिक विवाद के चलते शनिवार की सुबह करीब 8:00 बजे क्रिकेट बैट से हमला बोलते हुए बीच रास्ते पर पीट-पीटकर हत्या कर दी। बुजुर्ग बाबा की हत्या करने के बाद कातिल नातिन सचिन के द्वारा फोन कर पुलिस को सूचना दी गई कि उसने अपने बाबा की पीट-पीटकर हत्या कर दी है। नातिन द्वारा बुजुर्ग बाबा की पीट-पीटकर हत्या किए जाने की सूचना मिलते ही पुलिस के होश उड़ गए और आनन-फानन में थाना अध्यक्ष समेत पुलिस के उच्च अधिकारी फॉरेंसिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए।आपको बता दें कि बढौला हाजी निवासी दाताराम के दो बेटे जगदीश प्रसाद और छोटे बेटे बनवारी लाल थे। बनवारी लाल की नौकरी पुलिस में लग गयी थी और जगदीश प्रसाद किसान थे जगदीश प्रसाद करीब चार वर्ष पूर्व गांव से लापता हो गये थे। जिनका आज तक पता नहीं चल सका। मृतक बनवारी लाल यूपी के हाथरस जिले के थाना चंदपा से रिटायर्ड होकर गांव में खेती बाड़ी देखने लगे थे। बताया जा रहा है कि बनवारी लाल के खाते से “25” हजार रुपये गायब थे। 25 हजार रुपये गायब होने की

जानकारी करने के लिए बनवारी लाल शनिवार सुबह आठ बजे अपने नाती सचिन के पास जा रहे थे। तभी नाती सचिन गांव में ही बीच रास्ते में मिल गया।उसके हाथ में क्रिकेट बल्ला लगा था जैसे ही उसके बाबा ने गायब हुए रुपयों के बारे में पूछा, बाबा के द्वारा इतना पूछा जाने पर नाती आग बबूला हो गया और उसने क्रिकेट बैट से अपने बाबा का हमला बोलते हुए सिर पर एक के  बाद एक प्रहार किया गया। क्रिकेट बैट से सिर पर हुए ताबड़तोड़ हमले में बुजुर्ग बाबा खून से लथपथ होते हुए जमीन पर गिर पड़ा ओर उसकी मौके पर ही तड़प तड़प कर मौत हो गई। इसकी सूचना हत्यारे नाती सचिन ने फोन कर पुलिस को दी। बुजुर्ग बाबा के क्रिकेट काटकर हत्या करने के बाद हत्यारा सचिन पुलिस से बोला साहब मैंने अपने बाबा का मर्डर कर दिया है। नाती द्वारा बुजुर्ग बाबा की हत्या की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद गांव में पुलिस के दाखिल होते हैं हत्यारा युवक अपने आप पुलिस वैन में बैठ गया। सनसनीखेज वारदात के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। तो वही मृतक की पत्नी एक बेटा व तीन बेटी विवाहित हैं मृतक के तीन नाती व एक नातिन है। जिसमें बड़े नाती सचिन ने बाबा की हत्या की है।

 

पूरे मामले पर सीओ गभाना सुमन कनौजिया का कहना है कि थाना लोधा क्षेत्र के गांव बढ़ोला हाजी से सुबह पुलिस को सूचना मिली कि एक नाती सचिन के द्वारा 70 वर्षीय बुजुर्ग बनवारी लाल की हत्या कर दी गई है। हत्या की सूचना पर तत्काल पुलिस मौके पर पहुंची ओर घटना को लेकर ग्रामीणों से जानकारी की गई। तो प्रथम दृष्टया पुलिस जांच में सामने आया कि एक पोते के द्वारा अपने बुजुर्ग बाबा की पारिवारिक विवाद के चलते पीट-पीटकर हत्या कर दी। जिसके बाद बाबा की हत्या करने वाले हत्यारे युवक को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। जबकि मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। तो वही फील्ड यूनिट घटनास्थल से साक्ष्य जुटाते हुए मौके पर मौजूद पुलिस के उच्च अधिकारी मामले की गहनता से जांच पड़ताल कर कार्रवाई में जुटे हुए हैं।

REPORT:- AJAY KUMAR… 

 

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL…