एटा अलीगंज के रेड जोन में “एसबीआई बैंक” से चोरी हुआ पैसों से भरा बैग

CRIME UP Special News

एटा (जनमत ) :- उत्तर एटा जिले की अलीगंज भारतीय स्टेट बैंक से दिन दहाड़े बैंक के रेड जोन एरिया से 5.19 लाख रूपए की चोरी हो गई। चोरी की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। चोरी हुई रकम पेट्रोल पम्प स्वामी की बताई जा रही है। घटना के सूचना पर पुलिस उपाधीक्षक ने मौके का निरीक्षण किया है। सबसे महत्वपूर्ण पहलू तो यह है कि जो व्यक्ति धनराशि जमा करने आया उससे ही बैंक कर्मियों ने सवाल खडे कर दिए। समाचार लिखे जाने तक पुलिस जांच में जुटी थी। बताते चलें कि उक्त बैंक से पहले भी कई बार इस तरह की चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं, लेकिन किसी का भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ है।

 

थाना क्षेत्र के ग्राम मोहम्मदनगर बझेरा निवासी मधुसूदन मिश्रा पुत्र जमुना प्रसाद कायमगंज-अलीगंज रोड स्थित पूर्व चेयरमैन प्रदीप गुप्ता की इण्डियन ऑयल की पेट्रोल पम्प पर मुनीम की नौकरी करते है। 19 जुलाई को प्रातः लगभग 10.30 बजे मधुसूदन पम्प का कैश स्टेट बैंक जमा करने आया। बैंक ने अधिक धनराशि जमा करने वालों के लिए रेड जोन बनाया है, जहां पर बैंक स्टाफ और ग्राहक के अलावा किसी अन्य व्यक्ति का एन्ट्री नहीं है। मधुसूदन के अनुसार उसने 5 लाख 19 हजार 480 रूपए से भरा बैंग कैशियर को दे दिया और केवाईसी के लिए दूसरे काउंटर पर चला गया। इसी दौरान एक युवक रेड जोन एरिया से उक्त नोटों से भरा बैग चोरी कर ले गया। जब मुनीम धनराशि जमा करने की सिल्प मांगने गया तो घटना की जानकारी हुई।

 

 

चोरी की सूचना मिलने पर सीओ राजकुमार सिंह, कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार मीणा, इंस्पेक्टर क्राइम दिनेश कुमार ने बैंक का निरीक्षण किया। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों को भी तलाश, जिसमें एक युवक नोटों से भरा बैग ले जाते हुए दिखाई दे रहा है। पुलिस उक्त युवक की तलाश में जुटी है। सीओ राजकुमार सिंह ने कहना है कि मामले की छानबीन की जा रही है इसमें क्या सत्यता है इसकी भी जांच हो रही है। उक्त संदर्भ में बैंक मैनेजर निखिल वर्मा से बात की तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया।

Reported By – Nand Kumar 

Published By – Vishal mishra