शार्ट सर्किट से होटल में लगी भयंकर आग, भगदड़ से एक की हुई मौत,

UP Special News

अलीगढ़ (जनमत):- उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ की कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र के रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में सुबह सुबह शॉर्ट सर्किट के चलते भयंकर आग लग गई और देखते ही देखते आग की लपटें चारों तरफ फैल गई और आसपास की दुकानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। इस खौफनाक मंजर को देखकर एक व्यक्ति बेहोश होकर गिर पड़ा। जिसको उपचार के लिए लोगों की मदद से अस्पताल ले जाया गया। जिसके चलते लोगों में अफरा तफरी और भगदड़ मच गई। लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई और घटना की सूचना इलाका पुलिस सहित अग्निशमन विभाग को दी।

आग लगने की सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम द्वारा घंटों की मशक्कत के बाद होटल सहित आसपास की दुकानों में लगी भीषण आग पर काबू पाया। तो वहीं होटल में लगी आग में झुलसकर बेहोश मिले युवक को डॉक्टरों ने देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। पुलिस होटल में हुए हादसे की जांच करते हुए अग्रिम कार्रवाई में जुटी हुई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कोतवाली सिविल लाइन क्षेत्र स्थित रेलवे स्टेशन स्थित रोशनी होटल में मंगलवार की सुबह की करीब 4-00 शार्ट सर्किट से आग लग गई। आग से होटल में रखे गैस सिलेंडर भी फट गए, जिसके बाद आग और तेज हो गई। जिसके चलते होटल सहित होटल के नीचे बनी मार्केट की करीब 5 दुकानें भी आग के लपेटे में आ गई। यही वजह है कि होटल और दुकानों में रखा ज्यादातर सामान जलकर राख हो गए। वहीं इस भयंकर हादसे के बाद होटल में रखे गैस सिलेंडर को लोगों ने आनंन फानन में होटल से निकलकर बाहर नाली में फेंक दिया। होटल सहित मार्केट की दुकानों में लगी आग के बाद हुए नुकसान का भी आकलन नहीं हो सका है।

होटल में लगी आग में झुलसकर बेहोश मिले युवक को उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया । जहां डॉक्टर ने उसको देखते ही मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक युवक के शव को अपने कब्जे में लेकर पंचायतनामा करते हुए डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी भेज दिया। पुलिस मामले में अग्रिम कार्यवाही करते हुए मामले की जांच में जुटी हुई है।

REPORT BY AJAY KUMAR

PUBLISHED BY MANOJ KUMAR