अयोध्या की अवैध बिल्डिंग पर चला प्रशासन का “बुलडोजर”….

UP Special News

अयोध्या (जनमत):- अयोध्या शहर के नियावां चौराहा मछली बाजार रोड पर बनाई गई अवैध बिल्डिंग को विकास प्राधिकरण ने किया ध्वस्तीकरण की कार्रवाई।प्राधिकरण के चेयरमैन कमिश्नर की कोर्ट से फैसले के बाद प्राधिकरण ने किया कार्रवाई।थाना कैंट के मछली मंडी के पास बनी है प्रेम सोनी की अवैध मार्केट,नियावां चौराहा से जमथरा घाट जाने वाली मार्ग का होना है चौड़ीकरण, नाले के पास बनी है अवैध बिल्डिंग, बिल्डिंग खाली कराने की नोटिस देने गए। प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह के साथ किया गया दुर्व्यवहार, सचिव सत्येंद्र सिंह ने कैंट थाने में प्रेम सोनी के खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा, दुर्व्यवहार व 7 सीएलए एक्ट में दर्ज कराया मुकदमा। विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने बताया कि अवैध निर्माण था रोड बैंडिंग के के तहत आता है यह रोड और नाले के बीच में बनाया हुए अवैध निर्माण था।

जिसका ध्वस्तीकरण आदेश प्राधिकरण के उपाध्यक्ष के द्वारा 13 मई 2022 को पारित किया गया था। उस आदेश के खिलाफ प्रेम सोनी ने कमिश्नर साहब के यहां अपील की थी। और हाई कोर्ट से स्टे लिया था। कमिश्नर साहब ने कोर्ट निस्तारण के लिए हाईकोर्ट ने निर्देशित किया था।13मई 2022 को कमिश्नर आयुक्त के द्वारा इन की अपील खारिज कर दी गई। उसके बाद प्राधिकरण के उपाध्यक्ष का आदेश पुनर्जीवित हो गया। उसी के तहत हम लोगों ने प्रेम सोनी को नोटिस दिया और नोटिस में लिखा हुआ था। कि 24 फरवरी 2023 को ध्वस्तीकरण की तारीख निर्धारित की गई है। और बताया गया कि 23 तारीख तक अवैध बिल्डिंग से सामान खाली कर लिया जाए। उसी के तहत आज अवैध बिल्डिंग का ध्वस्तीकरण किया जा रहा है।

वही प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह ने कहा कि कल हमारे द्वारा अवैध बिल्डिंग का मुआयना करने के लिए मैं अपनी टीम के साथ आया था। कि कहां से कैसे अवैध बिल्डिंग का ध्वस्तीकरण जाए। सारी सुरक्षा के मानकों को देखते हुए। उसी समय प्रेम कुमार सोनी के द्वारा पहुंचकर मेरे साथ गलत व्यवहार किया गया धक्का-मुक्की की गई बदतमीजी से बात किया गया उसी के तहत मैंने थाना कैंट में प्रेम सोनी खिलाफ तहरीर दिया और उचित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

वही सीओ सिटी शैलेंद्र सिंह ने बताया कि कल शाम को विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येंद्र सिंह के द्वारा अवैध बिल्डिंग का निरीक्षण किया जा रहा था। उसी समय प्रेम सोनी द्वारा बदतमीज, हॉट टॉक किया गया जिस पर एक तहरीर सचिव सत्येंद्र सिंह द्वारा दी गई थी। उसी के आधार पर मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है। मुकदमा पंजीकृत होने के बाद प्रेम सोनी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा रहा है। और आज प्रशासन की मौजूदगी में अवैध बिल्डिंग पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।

REPORT : – AZAM KHAN… 

PUBLISHED BY :-  ANKUSH PAL..