प्रसव के बाद महिला डाक्टर ने की पैसे की मांग, मुख्यमंत्री से लगाई न्याय की गुहार

CRIME UP Special News

बलरामपुर (जनमत):- बलरामपुर जिले के थाना ललिया अन्तर्गत निवासी अहलाद नगर परसिया के आदेश कुमार ने डीएम, को प्रार्थनापत्र देते हुए बताया कि उनकी गर्भवती पत्नी गुडिया देवी का प्रशव पीडा शुरु हुआ जिसे निजी साधन से स्थानीय संयुक्त चिकित्सालय शिवपुरा ले गए और 17-4-2023 को एडमिट कराया कुछ घंटो बाद गुडिया देवी ने रात में लगभग 10:45 बजे एक लडके को जन्म दिया सब कुछ ठीक होने के बाद उप अधीक्षक डॉक्टर ज्योति ने बुलाकर कहा कि बाहर अस्पताल ले जाते तो बहुत पैसा लगता चलो थोडे मे काम हो गया मुझे बीस हजार रुपए दे दो।

आदेश कुमार ने कहा कि हमारे पास इतना पैसा नही है,खुशी से कुछ दे दूंगा। उप अधीक्षक ने गुस्साई और दस मिनट बाद कहा कि यहां स्वस्थ नही है,बच्चे को बलरामपुर ले जाना पडेगा परिजन अपने निजी साधन से ले जाने के लिए कहा तो डॉक्टर ने मना करते हुए कहा कि एम्बुलेंस से ले जाना पडेगा।बलरामपुर एम्बुलेंस से ले जाते समय चालक ने 30 किलोमीटर की दूरी को तीन घंटो लगा दिया।

परिजन के कहने पर चालक धमकी देने पर आमादा हो जाते बलरामपुर पहुंचने के पहले ही नवजात बच्चे ने दम तोड़ दिया। परिजन का आरोप है कि महिला चिकित्सक की लापरवाही के चलते  बच्चे की मौत हो गई है। पीड़ित ने डीएम, एसपी, सीएमओ,मुख्यमंत्री को प्रार्थनापत्र भेजकर ऐसे चिकित्सको के खिलाफ जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है।

Reported By:- Gulam Navai

Posted By:- Amitabh Chaubey