दहेज़ की मांग से ठहरी एक और दुल्हन की “बारात”…

UP Special News

फतेहपुर (जनमत):- यूपी के फतेहपुर जिले में दहेज की मांग नही पूरी होने पर एक और बेटी की शादी रुक गयी और लड़के पक्ष ने शादी करने मना कर दिया, जिसके बाद से पीड़ित लड़की पक्ष बड़ा परेशान हैं क्योंकि गोद भराई ,तिलक की रश्म हो चुकी है और शादी के कार्ड भी रिश्तेदारी में बंट चुके हैं।

दरअसल फतेहपुर जिले के चांदपुर थाना क्षेत्र के गौंदहा गांव के रहने वाले छोटेलाल की बेटी की बारात 24 मई को आनी थी , शादी से ठीक पहले लड़के पक्ष ने दहेज में पांच लाख रुपए और बाइक की मांग न पूरी करने पर बारात लाने से मना कर दिया। पीड़ित पक्ष का आरोप है की 22 अप्रैल को तिलक का कार्यक्रम हुआ था और तिलक में 1 लाख रुपए, एक सोने की अंगूठी और सोने की चैन भी दिया गया जिसके बाद 25 अप्रैल को लड़के पक्ष के रिश्तेदार गांव पहुंचकर लड़की की गोद भराई की रस्म भी पूरी कर चुकें हैं और उसी दिन शादी की तारीख भी 24 मई  तय हो गई थी ।

जिसके बाद 18 मई को लड़के पक्ष के लोग दोबारा घर आए और दहेज में पांच लाख रुपए और बाइक की अचानक मांग करने लगें. जिसे लेकर लड़की पक्ष ने असमर्थता  जताई जिसके बाद लड़के पक्ष ने बारात लाने से मना कर दिया. इस पूरे मामले से व्यथित होकर पीड़ित परिवार ने इस बात की शिकायत थाने में की बकौल पीडित पक्ष अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई , सुनवाई न होने पर आज पीड़ित परिवार एसपी के समक्ष पेश होकर न्याय की गुहार  लगा रहा है हालाँकि एसपी ने कार्यवाई का  आश्वासन जरूर दिया है लेकिन शादी के एन समय पहले ऐसी मांग अगर की गयी है तो ये बिलकुल गलत है और इस मामले में आवश्यक कार्यवाही जरूर की जानी चाहिए.

REPORT- BHEEM SHANKAR…

PUBLISHED BY:- ANKUSH PAL..