गैस प्लांट की झाड़ियों में लगी आग से अफरा तफरी

UP Special News

चंदौली (जनमत):- पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर मुगलसराय ।स्थानीय चंधासी स्थित इंडियन एयर गैसेज लिमिटेड के अंदर लगी झाड़ियों में सोमवार अपराह्न 1:30 बजे अज्ञात कारणों से लगी आग से अफरा तफरी मच गयी। सूचना पर पहुँची फायर सर्विस टीम ने तत्काल आग पर काबू पा लिया वरना किसी बड़ी वारदात से इनकार नहीं किया जा सकता था।

विदित हो कि जनपद के पंडित दीनदयाल नगर स्थित चंधासी में एकमात्र इंडियन एयर गैसेस का प्लांट काफी पुराना है। जहां से जनपद सहित आसपास के जिलों में भी ऑक्सीजन सिलेंडर की सप्लाई की जाती। गैस प्लांट के बाउंड्री के अंदर व बाहर चारों तरफ झाड़ियां उगी हुई हैं। जिसमें यदा कदा आग लगने की घटनाएं होती रहती है।वहीं चंधासी कोयला मंडी की वजह से भी उक्त क्षेत्र में आग की घटना आम बात है। सोमवार अपराह्न इंडियन एयर गैसेज लिमिटेड में अज्ञात कारणों से लगी आग से ऊंची ऊंची लपटें निकलता देख अफरा तफरी मच गई। कर्मचारी प्लांट से निकलकर भागने लगे।

प्लांट के मैनेजर लक्ष्मीकांत दीक्षित ने तत्काल इसकी सूचना फायर सर्विस को दी। सूचना पर पहुंचे फायर सर्विस के जवानों ने तत्काल आग पर काबू पा लिया। हालांकि खबर लिखे जाने तक आग से धुआं निकलता रहा। इस बाबत मैनेजर ने बताया कि अज्ञात कारणों से आग लगी है। आये दिन ऐसे लग जाता है।हालांकि कर्मचारियों ने बताया कि चंधासी कोयला मंडी के मजदूर बीड़ी पीकर बिना बुझाए फेंक देते हैं। जिससे गर्मी के दिनों में अक्सर आग लग जाती है। यह तीसरी बार आग लगी है।

PUBLISHED BY- GAURAV UPADHYAY